बिहार सरकार का फ्लोर टेस्ट – विधानसभा की कार्यवाही शुरू !

रिपोर्ट -रीडर टाइम्स न्यूज़

  • सोमवार को नीतीश कुमार की अग्निपरीक्षा
  • पटना में लगे तेजस्वी यादव के पोस्टर
  • विधानसभा के सेंट्रल हाल में राज्य पाल ने दोनों सदनों को किया सम्बोधित

बिहार की एनडीए सरकार का आज फ्लोर टेस्ट हैं। विधनसभा में राजयपाल विश्वनाथ आर्लेकर का अभिभाषण जारी हैं। इसके बाद स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश होगा। 14 दिनों से जिस खेला की चर्चा पुरे देश में हैं। वह वास्तव में हुआ या नहीं -कुछ घंटे बाद पता चल जाएगा। बिहार की नीतीश कुमार सरकार का बहुमत परीक्षण आज हैं। पक्ष में 128 विधायक थे विपक्ष में 114 और एक अलग। क्या रहता हैं आज का फ्लोर टेस्ट में।

विधानमंडल के सेंट्रल हाल में दोनों सदनों को सम्बोधित करते हुए राज्य पाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने बिहार सरकार विधि व्यवस्था के लिए सभी आयामों पर काम कर रही हैं। पूरे राज्य में इमरजेंसी सेवा का विस्तार किया जा रहा हैं सात निश्चय योजना को तेज गति से किया जा रहा हैं। राज्य के हर गांव तक सड़क बिजली ,पानी , पहुंची हैं ,वही लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग कामो को पूरा करने में जुटा हैं। युवा शक्ति बिहार की प्रगति के तहत युवाओ पर फोकस कर रही हैं।

नीतीश कुमार सोमवार को विधानमंडल में अपना बहुमत साबित करेंगे। इस बीच बिहार में राजनितिक हलचल तेज हैं। लालू यादव की पार्टी राजद के सभी विधायक भी पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव जे बंगले पर पहुंच चुके हैं। रविवार की शाम जेडयू विधायक दल की बैठक हुई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने विधायकों को सम्बोधित किया। बिहार के विकास के लिए एकजुट रहने की बात कही। एक दिन पहले मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर भी जेडयू विधायक जुटे थे।