भारत में 21मई लांच हुई नई हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट, जाने नए फीचर से लैस हुंडई क्रेटा

Hyundai-Creata-2018-India

 

भारत में लांच हुई नई हुंडई क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट मॉडल 21 मई लॉन्च कर दिया है। 2018 Hyundai Creta फेसलिफ्ट में सेगमेंट में पहली बार स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट्स, स्मार्ट की-बैंड और वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें क्रूज कंट्रोल, मिरर लिंक, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ एक नया 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

hyundai-creta-2018-fresh-minor-changes-update-interior-dashboard-inside-cabin

हुंडई मोटर इंडिया के एमडी व सीईओ वाईके कू ने अपने बयान में कहा कि 2015 में क्रेटा के लांच के बाद से ही हुंडई एसयूवी वर्ग में एक स्थापित ब्रांड बन गया है। हमें भरोसा है कि क्रेटा का नया 2018 संस्करण एसयूवी वर्ग में एक नया मानक बनाएगा।इसके पेट्रोल वेरियंट की भारत में एक्स शोरूम कीमत 9.43 लाख रुपये रखी गई है। इसके डीजल वेरियंट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये है। देश में कंपनी की कई डीलरशिप्स पर पहले से ही बुकिंग्स ओपन हो चुकी थीं। यह कार रॉयल वेडिंग में छा गई है |

 

क्रेटा के पेट्रोल संस्करण की कीमत 9.43 लाख रुपये से 13.59 लाख रुपये के बीच रहेगी। जबकि डीजल संस्करण की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 15.03 लाख रुपये के बीच तय की गई है। ह्यूंडई ने घरेलू व अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस मॉडल की लगभग 4 लाख कारें पहले ही की बेच चुकी है।

 

krasivaya-Hyundai-Creta

नए वर्जन में नए ग्रिल, नए बंपर्स और फ्रेश लुक दिया जाएगा। फेसलिफ्ट वर्जन में पहले से बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। डैशबोर्ड में भी थोड़ा बदलाव किया जाएगा। एबीएस, एयरबैग्स, प्रोजेक्टर लैंप्स जैसे फीचर्स वर्तमान वर्जन की तरह ही होंगे। कार में कोई मकैनिकल बदलाव भी नहीं किया जाएगा। इसमें 1.4 लीटर पेट्रोल व डीजल और 1.6 लीटर पेट्रोल व डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन दिए जाएंगे। क्रेटा फेसलिफ्ट के फ्रंट को देखें तो इसमें बड़ा ग्रिल दिया गया है और इसके बंपर को दोबारा से डिजाइन किया गया है ताकि इसे चौड़ा बनाया जा सके। फॉग लैम्प्स अब हॉरिजॉन्टल हैं। पुराने मॉडल में ये वर्टिकल थीं। पुराने मॉडल के मुकाबल इस नए मॉडल का फ्रंट लुक ज्यादा बोल्ड है और इसमें क्रोम ट्रीटमेंट भी है। गाड़ी के साइड और रियर प्रोफाइल को लगभग सेम रखा गया है। रियर बंंपर को अपडेट किया गया है। वील डिजाइन को भी अपडेट किया गया है।

 

फीचर्स की बात करें तो 2018 ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट एसयूवी में क्रूज कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6 तरीको से इलेक्ट्रिकली अजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट और वियरेबल स्मार्ट की है। गाड़ी में 1.4 लीटर पेट्रोल, 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल के आॅप्शंस बरकरार हैं।