मारुति-सुजुकी जल्द ही लॉन्च करेगी, सियाज का फेसलिफ्ट 2018 का नया मॉडल

Maruti-Ciaz-custom-thailand-front-angle

 

मारुति-सुजुकी जल्द ही लॉन्च कर सकती है सिडैन सियाज का फेसलिफ्ट का नया मॉडल ऐसा माना जा रहा है, कि यह अपडेटेड फेसलिफ्ट जून या जुलाई 2018 में लॉन्च किया जा सकता है। हाल में सियाज के फेसलिफ्ट के बारे में कुछ जानकारियां सामने आई हैं और यह कार अब कुछ नए फीचर्स से लेस होकर आएगी।

 

नई सियाज के फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी क्रूज कंट्रोल दे सकती है। अभी मारुति अपनी प्रीमियम कार एस-कॉस में भी क्रूज कंट्रोल का फीचर दे रही है। माना जा रहा है कि यह फीचर कार के टॉप वेरियंट में दिया जाएगा। इसके अलवा इंटीरियर में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। जहां तक एक्सटीरियर की बात है तो सियाज में पहले से ज्यादा स्लीक ग्रिल और नया बंपर दिया जाएगा। ऐसा भी माना जा रहा है कि इसमें फॉग लैम्प्स के साथ क्रोम की राउंडिंग भी दी जाएगी। इसके अलावा पीछे की तरफ इसमें नए टेल लैम्प्स भी दिए जाएंगे।

Suzuki-Ciaz-3

रिपोर्ट्स की मानें तो सियाज के नए वर्जन में नया इंजन दिया जाएगा। इसके पेट्रोल वर्जन में हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लेस 1.5 लीटर का के15बी इंजन दिया जाएगा जो 105पीएस की पावर और 138 न्यूटन-मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगा। अभी सियाज में 1.4लीटर का इंजन आता है जो कम पावरफुल था और इसकी मुख्य प्रतिद्वंदी कारों होंडा सिटी और ह्युंदै वरना से इसे मुकाबले में पछाड़ देता था। वहीं सियाज के डीजल वेरियंट में अभी के 1.3 लीटर के फायट इंजन की जगह नया 1.5 लीटर का इंजन दिया जाएगा। हालांकि डीजल इंजन कब रिप्लेस किया जाएगा यह अभी तक कन्फर्म नहीं हुआ है।

 

नए इंजन से अतिरिक्त परफॉरमेंस और थोड़े बहुत अपडेटेड लुक्स के कारण इस कार को मार्केट में अपनी पकड़ बरकरार रखनी चाहिए | फिलहाल सेल्स के मामले में ये इंडियन मार्केट के C-सेगमेंट सेडान में दुसरे नंबर पर है. हो सकता है ये फेसलिफ्ट इसे Honda City से ऊपर पहले पायदान पर ले जाए |