ND vs ENG – यह वक्त हमारी सबसे शानदार जीत में शामिल ; मैं गर्व महसूस कर रहा हूँ ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर बनाए 5 विकेट पर 317 रन इंग्लैंड की टीम 42.1 ओवर में 251 रन पर ऑल आउट हो गई, कृष्णा ने लिए चार विकेट कोहली ने मैच के बाद कहा कि हमारी टीम ने किया शानदार प्रदर्शन भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज के पहले मैच में 66 रन से हरा दिया। पुणे में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 5 विकेट पर 317 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड 42.1 ओवर में 251 रन पर ऑल आउट हो गया। भारतीय टीम की जीत में युवा खिलाड़ियों का भरपूर योगदान रहा। अपना पहला मैच खेलने वाले ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने अहम भूमिका कप्तान निभाई। जीत के बाद कप्तान विराट कोहली काफी खुश नजर आए। कोहली ने इस जीत को हालिया वक्त में मिली सबसे प्यारी जीत में से बताया। मैच के बाद प्रजेंटेशन के दौरान कोहली ने कहा, ‘यह बीते कुछ वक्त में हमें मिली सबसे अच्छी जीत में शामिल है। बहुत कम वक्त में नौ विकेट हासिल करना वाकई बहुत बड़ी बात है। मैच में हमने जिस तरह वापसी की वह शानदार है। मैं इस समय बहुत – बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं। टीम ने बहुत दम और जज्बा दिखाया।’

केएल राहुल ने इस मैच में हाफ सेंचुरी लगाई। टी20 इंटरनैशनल सीरीज में उनकी खराब फॉर्म की काफी चर्चा रही थी लेकिन भारतीय कप्तान ने उनका सपॉर्ट किया था। पहले वनडे मैच में उन्होंने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई। कोहली ने कहा, ‘हमने पहले भी बताया है कि जिन  खिलाड़ियों में जज्बा होता है। हम उन्हें प्रमोट करते हैं।’ शिखर धवन को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में असफल रहने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन वनडे सीरीज से पहले कोहली ने साफ किया था कि धवन की रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। धवन ने कप्तान और टीम प्रबंधन के इस भरोसे को सही साबित किया। वह अनलकी रहे कि शतक से चूक गए लेकिन 98 रन की दमदार पारी खेली। कोहली धवन के इस प्रदर्शन से काफी खुश नजर आए।

उन्होंने कहा, ‘यहां धवन की पारी का कखास जिक्र करना होगा। केएल राहुल ने भी अब दोबारा रन बनाए। हम उन लोगों का सपॉर्ट करते हैं जिनके बारे में हमें पता है कि मैदान पर उतरकर निस्वार्थ होकर टीम के लिए खेलेंगे। जब शिखर नहीं भी खेल रहे थे तब भी उनकी बॉडी लैंग्वेज शानदार थी। वह हमारे लिए बहुत मददगार थे। आज वह इस नतीजे के हकदार थे। उन्होंने आज सबसे मुश्किल वक्त में बल्लेबाजी की और 95 (98) रन बनाए जो उससे बहुत ज्यादा अहमियत रखता है जो स्कोरबोर्ड पर नजर आ रहा है।