गोविंदा ने मंगेतर सुनीता से तोड़ दी थी सगाई ,एक्ट्रेस नीलम कोठारी से फिर भी नहीं ले पाए सात फेरे

90 के दशक में एक्ट्रेस नीलम कोठारी बॉलीवुड का एक बड़ा नाम बनकर उभरी थीं। दर्शकों को उनकी गोविंदा के साथ की हुईं कई फिल्में याद होंगी। नीलम 9 नवंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं ।उन्होंने अब फिल्मों से किनारा कर लिया है लेकिन किसी न किसी ईवेंट में स्पॉट हो जाती हैं ।

नीलम का जन्म हांगकांग में हुआ था लेकिन उनकी परवरिश बैंकॉक में हुई। नीलम के बॉलीवुड में आने की कहानी भी बहुत दिलचस्प है । दरअसल, नीलम एक बार मुंबई घूमने आई थीं । इसी दौरान उन्हें डायरेक्टर रमेश बहल ने देखा और एक फिल्म के लिए अप्रोच किया ।

नीलम ने 1984 में फिल्म ‘जवानी’ से डेब्यू किया । इस फिल्म में उनके साथ करण शाह थे । ये फिल्म फ्लॉप हो गई थी लेकिन नीलम की खूबसूरती और अदाकारी की बहुत तारीफ हुई थी ।

इसके बाद उन्हें कुछ अच्छे ऑफर मिले। नीलम ने आमिर खान और सलमान खान के साथ भी काम किया । उन्होंने गोविंदा के साथ 10 फिल्में कीं, जिनमें 6 हिट रहीं । उनकी आखिरी फिल्म ‘कसम’ थी जो साल 2001 में रिलीज हुई थी ।

नीलम की निजी जिंदगी की बात करें तो उनका गोविंदा के साथ लंबा अफेयर रहा । उस समय गोविंदा भी नए थे । जब वो नीलम से मिले तो उनसे प्यार कर बैठे । उस दौरान गोविंदा, सुनीता को भी डेट कर रहे थे ।

नीलम की वजह से सुनीता और गोविंदा की बहुत लड़ाई होती थी । यहां तक कि नीलम के लिए गोविंदा ने सुनीता के साथ अपनी सगाई भी तोड़ दी थी । वो नीलम से शादी करना चाहते थे । लेकिन गोविंदा की मां चाहती थीं कि अगर उन्होंने सुनीता को जुबान दी है तो उन्हीं से शादी करें ।

अपनी मां की खातिर गोविंदा ने नीलम को छोड़ दिया । नीलम कोठारी ने साल 2011 में एक्टर समीर सोनी से शादी कर ली । शादी के 2 साल बाद इस कपल ने एक बेटी को गोद लिया।

नीलम ने फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ में सलमान खान की बहन का रोल निभाया था। इसके अलावा वो ‘एक था राजा’, ‘एक लड़का एक लड़की’, ‘इल्जाम’, ‘सिंदूर’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *