गल्ला माफिया के यहाँ पकड़ा गया लाखों का सरकारी गेंहू

रिपोर्ट: आशीष गुप्ता , रीडर टाइम्सशाहाबाद : शाहाबाद मंगलवार की रात उधरनपुर गांव में एक गल्ला माफिया के यहां पुलिस ने लाखों के सरकारी गेंहू बरामद करते हुये गल्ला माफिया को गिरफ्तार कर लिया। सरकारी गेंहू पकड़े जाने की सूचना पर जिले में हड़कम्प मच गया।विभागीय अधिकारियों से लेकर पुलिस के तमाम बड़े अफसर मौके पर पँहुच गये और ट्रक सहित सारा गेंहू अपने कब्जे में ले लिया। डी एस ओ ने बोरियों की गिनती के बाद कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

कालाबाजारी को जा रहा सरकारी गेंहू को उधरनपुर में राममोहन गुप्ता के यहां रात 10 बजे कोतवाली पुलिस ने बरामद कर पूर्ति विभाग के अधिकारियों को सूचना दी।

रात में ही विभाग के आला अधिकारी डी एस ओ संजय कुमार पांडेय व ए आर ओ तथा पूर्ति निरीक्षक कौशलेंद्र सिंह भी मौके पर पँहुचे और गेंहू को कब्जे में लेकर गल्ला माफिया से पूंछतांछ भी की परंतु पकड़े गए गेंहू के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी।

डी एस ओ द्वारा बोरियों की जांच पड़ताल की गई।बताया गया है कि ट्रक में 700 से अधिक गेंहू की बोरी बरामद हुईं हैं। कुछ बोरियों को खोलकर 60 किग्रा की भर्ती कर ट्राली द्वारा बाहर भेजा जाना था उनमें 60 किग्रा व कुछ बोरियो में 50 किग्रा सील लगी हुई बोरी बरामद हुईं हैं।

फिलहाल गेंहू कहाँ से आया इसकी जानकारी प्राप्त नही हो सकी। विभागीय अधिकारियों में दिन पर दिन बढ़ती जा रहा भ्रष्टाचार का ही नतीजा है कि लगभग एक हजार बोरी सरकारी गेंहू से भरा ट्रक 10 बजे रात को पुलिस द्वारा पकडे जाने पर विभागीय अधिकारियों की कार्यशैली का पटाक्षेप हो गया।

गौरतलब हो कि पिछले माह शाहाबाद के गोदाम प्रभारी नाग्रेश्वर पाठक पर लगभग पैतिस लाख का सरकारी खाद्यान्य में घोटाला पाये जाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।गोदाम प्रभारी से लेकर हर जगह भ्रष्टाचार में जकडा तहसील का यह विभाग जिले में अब्बल श्रेणी में गिना जाने लगा है।

अध्यक्ष और विधायक की भी सुनने को तैयार नही है अधिकारी

शाहाबाद भाजपा जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्ना व विधायक रजनी तिवारी की भी विभागीय अधिकारी सुनने को तैयार नही है।आदर्श वेलफेयर कोटेदार एसोसिएशन के वैनर तले कोटेदारों ने सत्ता के दोनों नेताओं से गोदाम व पूर्ति कार्यालय में फैले भ्रष्टाचार की शिकायत की।

कोटेदारों का कहना है कि विगत तीन माह में शाहाबाद गोदाम प्रभारी ने भ्रष्टाचार के मामले में कोई कोर कसर नही छोड़ी है।आवंटन के समय घटतौली और अवैध वसूली में हजारों कुंतल गेंहू इधर से उधर कर दिया।