गांधी शास्त्री के सपनों को केन्द्र एवं राज्य सरकार साकार कर रही है:रजनी तिवारी

रिपोर्ट :- संवाददाता(श्यामजी गुप्ता)
शाहाबाद(हरदोई) :- भाजपा विधायक रजनी तिवारी ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार गांधी शास्त्री के सपनों को साकार कर रही है।आजाद भारत के लिए गांधी ने अनेक सपने देखे थे।उनका सपना था कि देश स्वस्थ हो, समृद्ध हो,स्वाभिमानी हो।सभी देशवासी आत्मनिर्भर बनें।

विधायक ब्लॉक सभागार में गरीब कल्याण रोजगार अभियान के अन्तर्गत पात्र लाभार्थियों को संबोधित कर रही थीं।उनका कहना था कि पिछली सरकारों ने गरीब कल्याण की योजनाएं सिर्फ कागजों पर चलाईं।हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री की योजनाएं धरातल पर दिखाई दे रही हैं। उज्ज्वला योजना महिलाओं के सम्मान से जुड़ी है। शौचालय महिलाओं के स्वाभिमान से जुड़ा है।आयुष्मान योजना स्वस्थ भारत निर्माण की योजना है।बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ योजना महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की योजना है।जब महिलाएं शिक्षित होंगी ,तभी गांधी शास्त्री के सपनों का भारत बनेगा।

उपजिलाधिकारी अतुल प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार की सभी योजनाएं सभी वर्गों के हित में है।आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए हमें अच्छे प्रयासों की जरूरत है। जनकल्याणकारी योजनाओं की वजह से लोग समृद्ध हो रहे हैं।

खण्ड विकास अधिकारी ऋषी पाल सिंह ने योजनाओं के विषय में विस्तार से प्रकाश डालते हुए पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री एवं महात्मा गांधी के देश के लिए किए गए योगदान को सराहा।

ब्लॉक प्रमुख प्र नवनीत गुप्ता ने ग्राम्य विकास योजनाओं की प्रशंसा की।
कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक रजनी तिवारी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर एवं गांधी शास्त्री के चित्रों पर माल्यार्पण कर किया गया।