सांसद ने निःशुल्क टीकाकरण अभियान का किया शुभारम्भ

रिपोर्ट : देवेंद्र पाण्डेय , रीडर टाइम्स

IMG-20181126-WA0035
बाराबंकी : केन्द्र एवं राज्य सरकार के दिशा-निर्देश से स्वास्थ्य परिवार कल्याण द्वारा बाराबंकी जनपद में मिजिल्स रूबेला ‘‘एम.आर.कम्पेन’’ टीकाकरण अभियान का शुरूआत हुई। जी0जी0आई0सी बाराबंकी में आयोजित उद्घाटन स्थल पर 20 दिवसीय चलने वाले निःशुल्क टीकाकरण अभियान की शुरूआत करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम में सांसद के साथ मुख्य चिकित्साधिकारी रमेश चन्द्रा एवं चिकित्सकगण उपस्थित रहें। कार्यक्रम के दौरान सांसद ने स्कूली छात्राओं को टीकाकरण के लिए प्रेरित करते हुए उन्हें टीका लगवायें। अपने सम्बोधन के दौरान सांसद ने कहा कि खसरा आदि बीमारियों जो छोटे बच्चों एवं महिलाओं को हो जाती है इसके लिए हमारी सरकार काफी गम्भीर है, बीमारियो के रोकथाम के लिए सरकार द्वारा निःशुल्क कैम्प लगाये जा रहे है, हमें आगे बढ़कर अपने तथा अपने परिजनो को जागरूक करते हुए टीकाकरण अभियान में भाग लेना चाहिए ।

सांसद ने आगे कहा कि सरकार लोगो की स्वास्थ्य के प्रति दृद्ध संकल्पित है, नित्य नई योजनाओं एवं कार्यक्रमो के माध्यम से स्वास्थ्य के प्रति सचेत व सर्तक करते हुए निःशुक्ल चिकित्सा कैम्प लगाये भी लगाये जा रहे है तथा चिकित्सीय सरकारी संस्थानों में गरीबों के इलाज हेतु उत्तम एवं आधुनिक तकनीकि विकसित की जा रही है। इस दौरान कार्यक्रम में राजेश वर्मा, बालकृष्ण मिश्र, रामकृष्ण मिश्र, आनन्द, राजकुमार आदि काफी संख्या में लोग उपस्थित रहें।