झाड़ी शाह बाबा मज़ार उर्स के मौके पर शिवपाल ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए भरी हुंकार

रिपोर्ट : आशीष गुप्ता ,रीडर टाइम्स

ashish gupta

सण्डीला/हरदोई : झाड़ी शाह बाबा के तीसरे दिन विराट एकता दंगल का आयोजन किया गया। जिसका उदघाट्न प्रगति शील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने दो पहलवानों से हांथ मिला कर किया। तत्पश्चात  विराट एकता कुश्ती का आयोजन शुरू किया गया। सर्वप्रथम कुश्ती परिवन्दर बनारस एवं मन्दीप गोरखपुर में हुई जिसमें परिवन्दर ने अपने प्रतिद्वंदी मन्दीप को हरा कर कुश्ती का दांव जीता । वहीं दूसरी कुश्ती प्रदीप राजस्थान व अशोक दिल्ली के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ और कुश्ती में दोनों पहलवान बराबरी पर रहे । इन दोनों पहलवानों की कुश्ती आज पुनः होगी तीसरी कुश्ती कय्यूम लखनऊ एवं राजकुमार महोबा के बीच रहा ।

जिसमे कय्यूम लखनऊ जीते, यूसुफ शाहाबाद जीते , प्रदीप दिल्ली हारे , मुन्ना पहलवान जीते , नेपाल से आये पहलवान थापा पहलवान ने हरियाणा के पहलवान को जबरदस्त पटकनी देकर कुश्ती का मुकाबला जीता। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि लोकसभा 2019 के आम चुनाव में हमारी महागठबंधन से वार्ता चल रही है और उन्होंने भी हमारी पार्टी को समर्थन देने के लिए कहा है जब पूछा गया कि मुलायम सिंह यादव जी किसके साथ रहेंगे तो उन्होंने साधारण सा जवाब दिया कि क्या कभी भाई से भाई अलग होता है । उनके साथ आई पुत्रवधु अपर्णा यादव ने कहा कि आज का परिपेक्ष दंगल जैसा ही है ।

जिस तरह दंगल में पहलवानों को घमंड नही आता उसी तरह हमारी पार्टी के लोगों को भी घमंड नही होता । जीवन के दंगल में नियम कानून नही होते। परन्तु कुश्ती के दंगल में नियम होते है। उन्होंने झाड़ी शाह बाबा में आये लोगों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि 2019 के आम चुनाव आने वाले है जिसमें आप सभी लोग हमारे चाचा जी शिवपाल सिंह यादव जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले । अंत मे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यदि मेरी सरकार बनती है तो हमारी सरकार कुश्ती और कबड्डी के लोगों को वरीयता देगी और हिंदुस्तानी खेलों को बढ़ावा दिया जाएगा । उन्होंने कहा कि पहलवानों की समस्याएं हमारे कदीर पहलवान और मुन्ना पहलवान देखेंगे । कार्यक्रम में मेले के सरपरस्त सूफी मो0 इदरीश शाह मंसुरिया मेला इंचार्ज कदीर पहलवान मुन्ना पहलवान प्रगति शील समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष रामू कश्यप मेले के मीडिया प्रभारी मनोज अर्कवंशी आदि मौजूद रहे ।