यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ 30 जून को 6000 सहायक शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र देंगे 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 69,000 सहायक शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती होने वाले लगभग 6000 सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे। मेरिट लिस्ट की घोषणा 26 जून को की जा चुकी है। और चयनित उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन 28 और 29 जून को किया जाएगा। मुख्यमंत्री 30 जून को नियुक्ति पत्र बांटेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए सहायक शिक्षकों के 69,000 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि , पूर्व के रिक्त पदों को भी जल्द से जल्द भरा जाए । उन्होंने कहा कि चार साल में चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरियों में नियुक्त किया गया। राज्य सरकार को राज्य भर के सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 69,000 सहायक शिक्षकों की नियुक्ति को पूरा करने में दो साल लग गए।

दिसंबर 2018 में पदों का विज्ञापन किया गया था और उम्मीदवारों द्वारा मुकदमा दायर करने के बाद उच्च न्यायालय और सुप्रीम कोर्ट में लंबी कानूनी लड़ाई के बाद राज्य सरकार दिसंबर 2020 में ही नियुक्ति पूरी कर सकी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल अक्टूबर और दिसंबर में चुनिंदा रंगरूटों को नियुक्ति पत्र वितरित किए थे और उनसे बातचीत भी की थी, जबकि अन्य ने उन्हें अपने-अपने जिलों में योगी सरकार में स्थानीय विधायकों, सांसदों और मंत्रियों से प्राप्त किया था।