यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए खुशखबरी, अगले महीने से शुरू होने जा रही है ये खास सुविधा

रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी , रीडर टाइम्सलखनऊ: यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने जानकारी दी है कि अगले महीने से छात्र छात्राओं को अपनी मार्कशीट में ऑनलाइन करेक्शन की सुविधा मिलेगी. इसके तहत वे अपने मार्क्स शीट की त्रुटियों को आसानी से ठीक करवा सकते हैं.

लखनऊ: यूपी के छात्रों के लिए खुशखबरी है. यूपी बोर्ड ने एलान किया है कि वह छात्रों के लिए नवंबर 2019 से ऑनलाइन मार्कशीट डिटेल करेक्शन की सुविधा शुरू करने जा रही है.

इस फैसले से यूपी बोर्ड के लाखों छात्र छात्राओं को राहत मिलेगी. इस सुविधा के शुरू होने से छात्र-छात्राएं को यदि अपने मार्क्स शीट में कोई गड़बड़ी दिखाई पड़ती है तो वे इसे आसानी से बदलाव सकते हैं.

यूपी बोर्ड की सचिव ने दी ये जानकारी

यूपी की बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने इस बाबत जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि छात्रों के लिए इस सुविधा को नवंबर से शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कई बार छात्रों के पर्सनल डीटेल में कई तरह की गलतियां या त्रूटियां रह जाती हैं.

ऐसे में छात्रों को इसे ठीक करवाने के लिए कई बार बोर्ड के चक्कर लगाने पड़ते हैं. इस सुविधा के शुरू हो जाने से वैसे छात्रों को राहत मिलेगी और वे आसानी से इसमें सुधार करवा पाएंगे. इसके तहत छात्र-छात्राएं अपनी पर्सनल डीटेल जैसे अपना नाम, पता, माता-पिता के नाम, सब्जेक्ट और जन्म तिथि से संबंधित त्रुटियों को ठीक करवा पाएंगे.