5 दिनों से बिजली गायब , ग्रामीण परेशान

रिपोर्ट : आशीष गुप्ता , रीडर टाइम्स

4

हरदोई| संडीला के ग्राम जामू में पिछले 5 दिनों से बिजली ना आने पर ग्रामवासी परेशान और बेहाल हैं। ग्राम वासियों ने जानकारी दिया कि यह मामला पहली बार नहीं है। ये हमेशा का बिजली विभाग का रवैया हमारे गांव के लिए। आस-पास के क्षेत्रों व गावो में बिजली आती रहती है, लेकिन हमारे यहां हमेशा स्वीच डाउन या अन्य कार्य के नाम पर बिजली की कटौती हो होती है।

इस बार तो पांच दिनो से लाइट ही नहीं आई। यही नहीं गांव में एक साल बीत जाने पर भी किए गए घरो के कनेक्शनों में ना तो मीटर लगा है – ना ही अभी तक बिल आया है। ग्रामीणों ने कहा अचानक से एक दो साल बाद यदि ज्यादा का बिल आ गया हम कैसे चुकाएंगे या तो भैंसे, जमीन, खेत बेच दें या फिर मजबूर हो आत्मह्त्या करेंगे।  ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा चलाई जा रही सौभाग्य योजना के अंतर्गत हुए कनेक्शनों में कई महीने बीत जाने के बाद भी रसीद तक नही दी है।

साथ ही कुछ लोगों के कनेक्शन पर लाइनमैनों द्वारा ₹100 की वसूली भी की गई, लाइनमैन हमेशा की तरह अपनी ही मनमानी करते रहते हैं और कहते एसी में बैठने वाले अधिकारी यहां नही आएगा। ग्रामीणों ने कहा कि बिजली खराब होने पर लाइट जुड़वाने का ₹100 अलग से चार्ज लेते हैं। बिजली विभाग की लापरवाही का मामला यही रुकने का नाम नही लेती भूप नारायण s/o केदारी के कच्चे मकान पर पड़े छप्पर के ऊपर से बिजली विभाग का तार को एक पोल से दूसरे पोल तक ले जाया गया है।