बदमाशों ने छत पर टहल रहे मौलाना को मारी गोली, मचा हड़कम्प

रिपोर्ट : सलमान खान , रीडर टाइम्स

1

 मौलाना मोहम्मद अली 

लखनऊ । दो दिन पूर्व ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के मुसाहबगंज मे हुए गोलीकाण्ड को लोग अभी भूल भी नही पाए थे कि आज रात ठाकुरगंज के सरफराजगंज मे गोली चलने की आवाज से एक बार फिर सनसनी मच गई । हालाकि यहां चली गोली से किसी इंसान को कोई नुकसान नही हुआ, बल्कि एक मौलाना की छत पर रखी पानी की टंकी के ढक्क्न मे गोली ने छेद कर दिया । बाल-बाल बचे मौलाना ने ठाकुरगंज पुलिस को सूचना दी तभी मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी । सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी का कहना है कि गोली चली है इससे इनकार नही किया जा सकता है, लेकिन परिस्थितियां ये बताती है कि गोली चलाने वाले ने अपनी छत पर टहल रहे मौलाना को निशाना नही बनाया । उन्होने बताया कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि गोली चलाने वाला हवा मे फायरिंग कर रहा था । जिसमें पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी ।

 

मूलरूप से आजमगढ़ के रहने वाले मौलाना मोहम्मद अली अपनी पत्नी और तीन बच्चो के साथ ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के सरफराजगंज मे जिन्नातो वाली मस्जिद के करीब रहते है । मौलाना मोहम्मद अली गोलागंज के एक मदरसे मे बच्चो को पढ़ाते है । मौलाना मोहम्मद अली के भाई आजम रजा ने बताया कि उनके भाई मौलाना मोहम्मद अली रोज रात का खाना खाने के बाद अपने घर की छत पर टहलने के लिए जाते है । रोज की तरह मौलाना मोहम्मद अली शुक्रवार की रात भी लगभग 10 बजे अपने घर की छत पर टहलने के लिए गए थे । छत पर रखी पानी की टंकी की तरफ बढ़ रहे थे तभी अचानक फायर की आवाज आई और पानी की टंकी के ढक्कन मे आकर गोली धंस गई । गोली चलने की आवाज से मौलाना घबरा गए और उन्होने आस-पास के लोगो को गोली चलने की सूचना दी ।

उन्होने बताया कि उनके या उनके परिवार के किसी भी सदस्य की किसी से कोई दुश्मनी नही है । उन्होने बताया कि हमने पुलिस को लिखित तहरीर दे दी है और जांच पुलिस को ही करनी है । उन्होने कहा कि यदि मौलाना टहलते हुए गोली चलने से पहले पानी की टंकी तक पहुंच जाते तो हादसा हो सकता था । ठाकुरगंज के मुसाहेबगंज मे दो दिन पूर्व हुए गोली काण्ड के बाद सक्रिय मुद्रा मे नज़र आ रही पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लिया और वरिष्ठ अधिकारियो ने भी मामले की गम्भीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है । भले ही किसी ने मौलाना को निशाना बना कर फायर न किया हो लेकिन गोली चलने की इस घटना से ये तो साबित ही हो गया कि क्षेत्र मे हथियार है और हथियार चलाने वाले भी है ।