सांसद ने किया संयुक्त जिलाचिकित्सालय में डायलीसिस सेवा का शुभारम्भ

IMG-20190224-WA0100

रिपोर्ट : मो.अकील ,रीडर टाइम्स
श्रावस्ती: जन-जन को स्वस्थ्य रखने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है । इसी उद्देश्य से देवी पाटन मण्डल का यह पहला जनपद है जहाॅ पर डायलीसिस सेवा का आज से शुभारम्भ हो रहा है इससे  निश्चित ही लोगो को लखनऊ नही जाना पडेगा क्योकि अब इसी जनपद में इस सेवा का संचालन शुरू हो गया है। इससे निश्चित ही यहाॅ के लोगो को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

 उक्त विचार संयुक्त जिला अस्पाताल भिनगा में एसकेग संजीवनी प्रा0लि0 कलकत्ता द्वारा संचालित प्रदेश सरकार के निर्देश पर संचालित डायलीसिस सेवा का शुभारम्भ करने के दौरान सांसद दद्दन मिश्रा ने व्यक्त किया। उन्होने जोर देते हुए कहा कि अनियमित दिनचर्या एवम्  अनियमित खान-पान के कारण यदि जनपद के किसी भी व्यक्ति की किडनी खराब हो जाने पर डायलीसिस के लिए लखनऊ या अन्य जगहो पर जाने की जरूरत नही है इस बेहतर सेवा का लाभ अब लोगो को अपने ही जनपद में मुहैया होगी। इस अवसर पर  विधायक असलम राईनी ने कहा कि सरकार ने इस सेवा का संचालन कर जनपद वासियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए जो तोहफा दिया है उसके लिए हम सरकार को तहे दिल से धन्यवाद ज्ञापित करता हूं।

IMG-20190224-WA0060

मै सभी  जनपदवासियों के स्वस्थ रहने की कामना करता हू ओर यदि दुर्भाग्यवश कोई इस बिमारी से पीडित होता है तो उसे बाहर जाने की आवश्कता नही पडेगी। इस अवसर पर बोलते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि इस सेवा का लाभ जनपद वासियों को निशुल्क मुहैया करायी जायेगी इससे ऐसे गरीब जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण वे अपना इलाज कराने मे असमर्थ थे उनके लिए यह सेवा अब संजीवनी बूटी का काम करेगी और जनपद में किसी भी व्यक्ति की डायलीसिस के आभाव में मृत्यु नही होगी। इस मौके पर मुख्यचिकित्सा अधीक्षक डा0 यूसी0 तिवारी ने डायलीसिस सेवा के बारे में उपस्थित लोगो को विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर मुख्यचिकित्साधिकारी डा0 बी0के0 सिहं, मा0 सांसद प्रतिनिधि सुनील तिवारी, डा0 एन0एन0 पाण्डेय,डा0 राम गोपाल, पंकज मिश्रा, ओ0एस0डी0 शिवराज शुक्ला आदि उपस्थित रहें।