देहात कोतवाली पुलिस के रिश्वतखोर दरोगा ने होमगार्ड को पीटा

रिपोर्ट : सीवी यादव, रीडर टाइम्स

हरदोई : वाक्या हरदोई के देहात कोतवाली का है वैसे तो कई बार देहात कोतवाली पुलिस के शर्मसार कर देने वाले किस्से सामने आये हैं . लेकिन एक बार फिर ऐसा ही ताजा मामला सामने आया है . इस  सम्बन्ध में रीडर टाइम्स संवाददाता होमगार्ड के जिलाध्यक्ष श्री अरविन्द सिह से बात की तो पूरा प्रकरण इस तरह सामने आया कि बीती दिनांक 25.03.019 को एक लड़की भगाने के केस में पुलिस ने मुलजिम न मिल पाने पर उसके रिश्तेदार अनुज को पकड़ लिया .

सूचना मिलने पर गांव पचकोहरो निवासी अनुज के रिश्तेदार होमगार्ड शैलेन्द्र ने कोतवाली पहुंचकर अपने रिश्तेदार को निर्दोष बताते हुये उसे छोड़ देने की फरियाद की . लेकिन वहाँ तैनात दरोगा धर्मेन्द्र सिंह  5000 रु रिश्वत की मांग करने लगा . रिश्वत के लिए मना करने पर धर्मेन्द्र सिंह दरोगा ने  होमगार्ड को बुरी तरह पीट दिया और जातिसूचक गालियां देते हुए कोतवाली से भगा दिया .

इस पर होमगार्ड ने अपने साथियों को इस पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया और आज पुलिस कार्यालय में शिकायती पत्र देते हुए धरने पर बैठ गए . जिस पर शहर क्षेत्राधिकारी विजय राणा द्वारा दो दिन में जांच कराकर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया . इस मामले को तूलपकड़ते देख होमगार्ड के रिश्तेदार को देहात कोतवाली पुलिस ने चुपचाप छोड़ दिया . इस पूरे मामले को पुलिस महकमा दबाने की कोशिश में लगा हुआ है . खबर लिखे जाने तक कोई कार्यवाही नही हुई थी . लेकिन इस पूरे घटनाक्रम से ये सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब पुलिस के लोग अपने ही विभाग के साथ ऐसा बर्ताव करते हैं तब साधारण पब्लिक का क्या हश्र होता होगा ?