भाकियू ने की एन०एस०ए० की मांग

रिपोर्ट -आशीष गुप्ता 

रीडर टाइम्स 

0111

हरदोई ⁄ सण्डीला। भाकियू के जिलाध्यक्ष अजीत प्रताप सिंह ने उ०प्र० के मुख्य मंत्री को डाक द्वारा प्रार्थना पत्र भेजकर विगत 30 जुलाई 2017 को कांवडियों पर कुछ अराजक तत्वों द्वारा कासिमपुर थाना अन्तर्गत करलावां पुल के पास झगडा व जानलेवा हमला किया गया था। जिस पर पकडे गये आरपियों पर एन०एस०ए० की कार्यवाही व थाना इंचार्ज संजय मौर्या पर कांवडियों को भगाने व फर्जी मुकदमा दर्ज करने की धमकी देने पर निलम्बन की मांग की है।

ज्ञात हो कि विगत 30 जुलाई 2017 को कांवडियों द्वारा नानामऊ घाट से पवित्र गंगाजल लेकर बांगरमऊ के रास्ते कासिमपुर अन्तर्गत करलावा पुर पर पहुंचे जहां विशेष समुदाय के लोगों के द्वारा कावडियों द्वारा जयघोष करने के विरोध में मारपीट तथा जानलेवा हमला किया गया था। जिसमें भोलेनाथ की मूर्ति को तोड दिया व पांच साल की बच्ची को गहरी नहर में फेंकदिया गया था।जिससे बच्ची काफी डर व सहम गयी थी।

कांवडियों के काफीविरोध व प्रदर्शन के बाद कासिमपुर थाना इंचार्ज संजय मौर्या द्वारा अज्ञात आरपियों पर मामला पंजीकृत किया गया था।जिस पर पांच आरपियों को गिरफतार कर जेल भेजा गया था। उस प्रकरण में शनिवार को भारतीयकिसान यूनियन अरा० लोकतात्रिंक केजिलाध्यक्ष अजीत प्रतापसिंह द्वारा मुख्यमंत्री को सम्बधितएक लिखित पत्र भेजकर आरपियों पर एन०एस०ए० की कार्यवाही व थाना इंचार्ज पर सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।