एक माह से बिजली न मिलने से नाराज किसानों ने दिया पॉवर हाऊस पर धरना

रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी , रीडर टाइम्सIMG-20190716-WA0026 (1)शाहाबाद। एक माह से बिजली न मिलने से नाराज किसानों ने सोमवार को 132 केवीए आगमपुर में हंगामा काटा और धरने पर बैठ गए । बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए किसानों ने सरकार को भी जमकर कोसा। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले धरने पर बैठे किसानों का कहना है कि जब तक कोई अधिकारी यहां आकर हमें बिजली का देने का आश्वासन नहीं देगा।

तब तक इस धरने को समाप्त नहीं किया जाएगा । किसानों का कहना है की धान की रोपाई का कार्य चल रहा है । बिजली परमानेंट आने के बावजूद किसानों को नहीं दी जा रही है और किसानों को अपने धान की रोपाई डीजल बर्बाद करके करनी पड़ रही है। जिससे किसान का आर्थिक नुकसान हो रहा है और सरकार बिजली का पूरा बिल ले रही है।

इससे पूर्व किसानों ने इस्लाम गंज स्थित 33 केवीए सब स्टेशन पर तथा 66 केवीए सबस्टेशन आंझी पर भी धरना प्रदर्शन किया। लेकिन अधिकारियों द्वारा बिजली देने का आश्वासन देकर हर बार धरना समाप्त करा दिया गया। लेकिन इस बार किसान आर-पार की लड़ाई के मूड में है। किसानों का कहना है कि बिजली नहीं तो बिल नहीं। अगर सरकार किसानों को बिजली नहीं दे सकती है तो सरकार को किसानों से बिजली का बिल लेने का भी कोई हक नहीं है।