आरटीओ ने चलाया चेकिंग अभियान, 105 वाहनों से वसूला जुर्माना

रिपोर्ट:- विनोद गिरि, रीडर टाइम्स

बहराइच :बहराइच परिवहन विभाग हेलमेट, लाईसेन्स व बीमा , सीट बेल्ट आदि को परखने के लिए चलाया चेकिंग अभियान ।बीते गुरुवार को पानी टंकी चौराह के विभिन्न गाड़ियों के कागजात परखे गए।

बहराइच परिवहन विभाग चेकिंग अभियान के दौरान लोगों से यह भी अपील कि, सभी पेपर सहित हेलमेट जरूर पहनें और एक बाइक पे दो सवारी से ज्यादा न बैठे, दोनों लोग बिना हेलमेट पहन के सफर ना करें। अभियान के दौरान करीब 150 वाहनों की जांच की गई।

जांच में 100 वाहनों में कमियां मिली जिनसे 1लाख पच्चीस हजार रुपए वसूल किये गये आरटीओ अशोक कुमार द्वारा वाहन चेकिंग किए जाने से कई वाहन चालक वाहनो को छोड़कर भागते दिखे वही कुछ अपने अपने पावर का हवाला देते रहे, आरटीओ ने कहा कि चेकिंग अभियान के तहत जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में वाहनों की जांच की जा रही है।फ़ोटो खीच कर भी चालान किया जा रहा हैं, ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वालों को कदापि नहीं छोड़ा जायेगा,

बहराइच शहरी क्षेत्र में चेकिंग के दौरान यह कार्यवाही की गई है। साथ ही फ़ोटो चालान भी किया गया अब चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगी। हेलमेट आरसी डीएल इंसोरेंस आदि की जांच की जा रही है। साथ ही लोगों को समझाया जा रहा है कि परिवहन विभाग के नियमों का पालन करें।