भाजपा ने शुरू की गांधी संकल्प यात्रा व फिट इण्डिया प्लागिंग रन अभियान

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने महात्मा गांधी के विचारों और सिद्धान्तों का अनुसरण करते हुए सभी संसदीय क्षेत्रों में पदयात्रा प्रारम्भ की। भाजपा गांधी जयन्ती से प्रारम्भ हुई पदयात्रा को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती तक गांव-गली, चैबारों तक पहुंच कर स्वच्छ भारत, प्लास्टिक मुक्त भारत, जल संरक्षण संवर्धन के संकल्प को जनसहभागिता से जोड़ते हुए जनान्दोलन बनाने का काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर पार्टी ने स्वच्छ भारत और प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान से महात्मा गांधी जी की जयन्ती पर उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए फिट इण्डिया प्लागिंग रन अभियान की शुरूआत की। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री मा. योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह समेत पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, पार्टी के क्षेत्र, जिला व मण्डल के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने प्लागिंग रन के तहत 2 किलो मीटर वाॅक करते हुए सड़क से प्लास्टिक व कचरे को साफ किया।

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने गांधी संकल्प यात्रा व फिट इंडिया प्लॉगिंग रन अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों से भारत को स्वच्छ बनाने के लिए आगे बढने के लिए उनका आह्वान किया और देशवासी आगे बढकर देश को स्वच्छ बनाने के अभियान में जुटे। आज देश की स्वच्छ तस्वीर विश्व को आकर्षित करने लगी है। नरेन्द्र मोदी ने अब देश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने के लिए जन-जन का आह्वान किया है। भाजपा राष्ट्रीय व सामाजिक सरोकारों से जुड़ते हुए अपने नैतिक कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ रही है। महात्मा गांधी जी की जयन्ती से प्रारम्भ हुई गांधी संकल्प यात्रा प्लास्टिक मुक्त भारत, स्वच्छ भारत, जल संरक्षण संवर्धन जैसे कार्यों को लेकर प्रत्येक लोकसभा में 150 किलोमीटर की यात्रा के पर निकली है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गांधी जयन्ती पर जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर नमन करके गांधी संकल्प यात्रा प्रारम्भ की और स्वच्छ भारत, प्लास्टिक मुक्त भारत का संदेश जन-जन तक पहुंचाया।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांधी जयन्ती पर गांधी जी के आदर्शों और नीतियो के साथ स्वच्छता एवं प्लास्टिक मुक्त अभियान में सहभागी बनकर लोगों को प्लास्टिक का उपयोग न करने की शपथ दिलाई। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने नगर के चैक चैराहे से सर्राफा बाजार तक सड़कों से प्लास्टिक एवं कचरा साफ करते हुए महात्मा गांधी जी को श्रद्धाजंलि अर्पित की।  हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि महात्मा गांधी की जयन्ती पर प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के तहत फिट इंडिया प्लॉगिंग रन अभियान के द्वारा लखनऊ में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पुराने हैदराबाद चैराहे पर, उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ऐशबाग, प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह भवानीगंज, नीलिमा कटियार शंकरपुरवा, प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही विवेकानंदपुरी, सुरेश खन्ना इब्राहमपुर, सुरेश राणा आलमनगर, सतीश द्विवेदी मालवीय नगर, नीलकंठ तिवारी बटलर पैलेस, कमलारानी वरूण बालागंज सहित पार्टी पदाधिकारी, प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायको ने सड़को पर निकल कर प्लास्टिक व कचरा साफ किया और प्लास्टिक मुक्त तथा स्वच्छ भारत का संदेश दिया।