मतदाता सूची से नामचीनो के नामो का हुआ सफाया

रिपोर्ट – ब्यूरो लखनऊ , रीडर टाइम्स 

सरकार मौन कार्यवाही करेगा कौन ?

electioo-copy

 लखनऊ : प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मतदाताओं के बड़ी संख्या में नगर निगम चुनाव की सूची से नाम गायब होने के कारण मतदाताओ के अधिकारों का हनन हो गया . सुबह से इन्तजार करते -करते शाम हो गई . किन्तु सूची से नाम गायब होने के कारण निराशा ही हाथ लगी . इस सन्दर्भ में जिला अधिकारी कौशल राज़ ने  निर्वाचन आयोग से सूची की मांग करते हुए तीन  बीएलओ को निलंबित कर दिया है . चुनाव से पहले किसी भी प्रशासन अधिकारी को सूची का ध्यान नहीं रहा . इसके चलते मतदाताओं में काफी तनाव रहा . वही अधिकारी अपने कर्तव्यों का कितना पालन कर रहे है निकाय चुनाव में इसकी  पोल खुल गई .

सूची से नाम गायब होने में सिर्फ बीएलओ ही गुनाहगार क्यों ?  उन्नाव कि जनता भी बड़े कार्यं की उम्मीद किये बैठी है . आम इंसानों का नाम तो सूची से गायब ही था वही उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज एवं पूर्व सांसद अन्नू टंडन सहित बड़ी संख्या में मतदाताओं के नाम लिस्ट से गायब थे .

राजधानी लखनऊ में भी यही हाल रहा . कलराज मिश्र व डी.जी.पी. सुलखान सिंह समेत कई अधिकारियों व उनके परिवार वालो के नाम सूची से गायब है .  एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठा रहे है .वही  देखना ये है कि  इन लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्या कदम उठाएंगे ?