प्रतियोगिता में दिव्यांग बच्चो ने दिखायी प्रतिभा

रिपोर्ट : आशीष गुप्ता, रीडर टाइम्ससंडीला : सण्डीला के आई आर इंटरकालेज में आज तहसील स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें परिषदीय स्कूलों के दिव्यांग बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता का उद्घाटन खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया।

 

प्रतियोगता मे सुलेख लेखन, माला गुथन,ब्रेल लेखन दौड़, कुर्सी दौड़ आदि शामिल की गई। सुलेख प्रतियोगता में बेगमगंज के सुजल प्रथम तथा इसी स्कूल की जान्हवी द्वितीय और क्लोली की शालिनी तृतीय रही। 100 मीटर दौड़ में बेगमगंज के कुनाल प्रथम, अरसेनी के अभिषेक द्वितीय व लोनहारा के जगमोहन तृतीय स्थान पर रहे।

माला गुथन प्रतियोगता में क्लोली की शालिनी प्रथम, खसरौल की रेशमा द्वितीय व जगसरा की ज्योति तृतीय स्थान पर रही। ब्रेल लेखन में क्लोली की कल्पना प्रथम, श्यामदासपुर के कन्हाईलाल द्वितीय व क्लोली की शालिनी तृतीय स्थान पर रही।

50 मीटर दौड़ में अरसेनी के शैलेन्द्र प्रथम, क्लोली के अनुज द्वितीय व बेगमगंज के कप्तान तृतीय स्थान पर रहे। रंगोली प्रतियोगिता में क्लोली की शालिनी प्रथम, बेगंमगंज की सायमा द्वितीय व खसरौल की रेशमा तृतीय स्थान पर रही। कुर्सी दौड़ में क्लोली की कल्पना प्रथम, बेगंमगंज की जान्हवी द्वितीय तथा इसी स्कूल की सायमा तृतीय स्थान पर रही।

इस अवसर पर बीईओ मनोज कुमार के आलावा आई आर इंटर कॉलेज के प्राधनाचार्य अजय शूक्ला व्यायम शिक्षक अनन्त कुमार, विक्रांत कुमार, शिखा सिंह, राघवेंद्र मिश्रा, मीनाक्षी, संजय मिश्रा, विजय कुमार व स्कूल के बच्चे आदि मौजूद रहे।