कोरोना से बचाव के लिये आमजन में चेतना जागृत करे अतिरिक्त जिला कलेक्टर,

संवाददाता राहुल भारद्वाज ब्यूरो हैड

रीडर टाइम्स

दौसा ,अतिरिक्त जिला कलक्टर लोकेश कुमार मीना ने जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ऎहतियात के तौर पर आमजन में चेतना जागृत करने तथा आगामी दिनों में लगने वाले मेंलों में सावधानी बरतने व मेले में आमजन के नही आने के लिये व्यापक प्रचार प्रसार करे।
रविवार को मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित वीसी में प्राप्त निर्देशों के बाद अतिरिक्त जिला कलक्टर ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों व अन्य विभागीय अधिकारियों को संबोधित करते हुये यह बात कही। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जिले में सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, जिम, सिनेमाघर एवं थियेटर आदि को 30 र्माच तक बंद रखने के आदेश जारी कर दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा संयुक्त राष्ट्र द्वारा कोरोना संक्रमण को महामारी घोषित करने तथा केन्द्र सरकार की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के क्रम में ऎहतियात के तौर पर संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है। उन्होने कहा कि आमजन को भीड़-भाड़ वाले स्थानों से बचाने के लिये चेतना जागृत करने के लिये चिकित्सा विभाग के अधिकारी ,चिकित्सा दल, सभी विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी आगे आ कर कार्य करे। उन्होंने कहा कि जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षत्रों में नियमित रूप से एडवाइजरी जारी कर आमजन को जागरूक करें प्रचार प्रसार की सामग्री वितरण कर लोगों को कोरोना से बचाव के लिये प्रेरित करे।अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में स्कूल और कॉलेजों में चल रही बोर्ड परीक्षाओं पर कोई रोक नहीं होगी साथ ही र्नसिंग कॉलेज में कार्य संचालन सामान्य रूप से जारी रहेगा। उन्होंने जिले वासियों से शादी समारोहों को छोटा रखने तथा सीमित संख्या में मेहमानों को बुलाने की अपील की है।

मेलों में जाने से बचे

अतिरिक्त जिला कलक्टर लोकेश कुमार मीना ने आमजन से अपील की है कि शीतलाष्टमी के अवसर पर आयोजित ब्याईमाता के मेले में जाने से बचे। प्रदेश में व जिले में राज्य सरकार के निर्देशानुसार स्कूलें व कालेज आदि बंद कर दिये है ताकि बच्चों को आमजन को कोरोना जैसी भंयकंर बीमारी से बचाया जा सके।

सरपंच, वार्ड पंच व अन्य जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित कर दे जानकारी

अतिरिक्त जिला कलक्टर लोकेश कुमार मीना ने सभी उपखण्ड अधिकारियों व विकास अधिकारियों को निर्देश दिये है कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन में चेतना जागृत करने के लिये सरपंच, वार्ड पंच व अन्य जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित कर जानकारी दे ताकि सरकार का संदेश जन जन तक पहुंचाया जा सके। उन्होने कहा कि सभी प्रशासनिक अधिकारी, चिकित्सा विभाग के अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में बाहर से आने वाले लोगों पर विशष निगरानी रखे तथा उनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाने के बाद ही आगे जाने दे। जिले के पर्यटक स्थलों ,होटल्स एवं अन्य स्थानों पर बाहर से आने वाले लोगो पर तथा जिले के जो लोग बाहर गये है तथा वे वापस अपने घर लौट रहे है उन पर भी नजर रखे तथा स्वास्थ्य परीक्षण करवाने के बाद ही घर पर जाने दे। जिले में लगने वाले मेले तथा अन्य सामूहिक कार्यक्रमों में भाग नही लें तथा विशेष जरूरी होने पर बचाव के साथ ही येसे स्थानों पर जावे।वीसी में उप जिला कलक्टर नांगल राजावतान वृजेन्द्र मीना, सीएमएचओ डा0 पी एम वर्मा, पी एम ओ डा0 सी एल मीना, उप मुूख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा0 सुभाष बिलौनिया सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।