कोरोना योद्धाओं के सम्मान में वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने एसएमएस हॉस्पिटल पर की पुष्पवर्षा,

ब्यूरो हैड राहुल भारद्धाज

रीडर टाइम्स

सेना के विमानों ने विधानसभा भवन, एसएमएस अस्पताल, आरयूएचएस पर फ्लाई किया फ्लाईपास्ट

जयपुर में इन तीनों जगह पर 10 से 11 बजे तक अलग-अलग विमानों ने उड़ान भरी

जयपुर , रविवार को भारतीय वायुसेना ने फाइटर प्लेन और हेलिकॉप्टर के माध्यम से पुष्पवर्षा व फ्लाई पास्ट कर कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया। उन्होंने जयपुर समेत देश के विभिन्न शहरों में फ्लाई पास्ट किया। इस दौरान राजस्थान में रविवार को सुबह 10 बजे से पौने 11 बजे के बीच वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने राजधानी जयपुर में स्थित सवाई मानसिंह अस्पताल और आरयूएचएस पर पुष्पवर्षा की गई एयरफोर्स के इन हेलिकॉप्टर ने सुबह 10 से सवा 10 बजे के बीच एसएमएस अस्पताल और प्रताप नगर स्थित राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय पर कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर और मेडिकल टीम में शामिल हेल्थ केयर वकर्स के सम्मान में पुष्पवर्षा की। इसके बाद 10:30 बजे वायुसेना के फाइटर एयरक्राफ्ट ने राजस्थान विधानसभा भवन के ऊपर से एरियल सेल्यूट देते हुए उड़ान भरी।

डॉक्टर्स ने तालियां बजाकर किया स्वागत,कहा दोगुनी मेहनत के साथ करेंगे अब काम

सेना के इस सम्मान पर एसएमएस हॉस्पिटल और आरयूएचएस के डॉक्टरों ने भी तालियां बजाकर स्वागत किया व इस अवसर पर डॉक्टर्स ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है। इस बीमारी से जंग में हम भी हिस्सा है। अब हम दुगने जोश के साथ काम करेंगे। डॉक्टरों का कहना था कि कोरोना के खिलाफ इस जंग में घरवाले, आसपास के लोग भी मदद कर रहे हैं। परिवार वाले सुबह जल्दी खाना बनाकर दे देते हैं। हमारे सभी काम करके रखते हैं।यदि हमारा देश हम इस प्रकार से सपोर्ट करता है तो सबको जोश मिलता है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा भी इस दौरान डॉक्टरो के साथ रहे मौजूद

इस अवसर पर चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव रोहित कुमार सिंह, एसएमएस हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉक्टर डी एस मीणा भी मौजूद रहे। हालांकि इस दौरान यहां सोशल डिस्टेंस बिल्कुल भी नजर नहीं आई।

आयोजन से पूर्व सेना के हेलिकॉप्टर्स ने एक दिन पहले की थी रिहर्सल

इससे पूर्व शनिवार को जोधपुर से जयपुर पहुंचे इंडियन एयरफोर्स के दो विशेष हेलिकॉप्टर्स ने एसएमएस अस्पताल के ऊपर से उड़ान भरते हुए पुष्प वर्षा की रिहर्सल की थी और आसमान में उड़ान भरते हुए इन हेलिकॉप्टर्स को देखते हुए लोगों में कौतूहल पैदा हो गया था।

सीडीएस(चीफ ऑफ डिफेंस) स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेना अध्यक्षों ने शुक्रवार की थी आयोजन की घोषणा

गौरतलब है कि भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेना प्रमुखों ने शुक्रवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना योद्धाओं के सम्मान में भारतीय वायुसेना द्वारा 3 मई को फ्लाई पास्ट करने की जानकारी दी थी।साथ ही उन्होंने कहा था कि इस आयोजन इनमें ट्रांसपोर्ट और फाइटर एयरक्राफ्ट शामिल होंगे। इस दौरान जनरल बिपिन रावत ने बताया था कि फ्लाई पास्ट के दौरान उन अस्पतालों पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए जाएंगे, जो कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इसके साथ ही तीनों सेनाएं इसी दिन पुलिस मेमोरियल पर फूल भी चढ़ाएंगी।