‘लखनऊ के कोरोना योद्धाओं के लिए स्पेशल एप,

संवाददाता सौरभ सैनी

रीडर टाइम्स

  • कोरोना योद्धाओं के परिवार एक क्लिक से कर सकेगें आर्डर ।

  • बच्चों के लिए स्कूलों से निशुल्क ऑनलाइन एजुकेशन रजिस्ट्रेशन ।

  • प्रदेश में कोरोना संक्रमितों कि संख्या 2500 के पार पहुँच चुकी है, प्रदेश सरकार संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करने में लगी हुई है। प्रदेश कि राजधानी लखनऊ में कोरोना योद्धाओं को हर संभव सुविधा मुहैया कराने को लेकर जिला प्रशासन रोज़ सुविधाओं को और बेहतर और आसानी से पहुँच के दायरे में लाने के सभी सफल प्रयास कर रहा है. इसी कड़ी में जिले के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने “ लखनऊ केयर्स “ एप को लांच कर दिया है. इस सेवा के तहत कोविड-19 के उपचार में लगे हुए डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ के परिवार घर का आवश्यक सामान, खानपान की वस्तुएं, दवाइयां मंगवा सकते हैं । उनको सेवाएं तेज़ी से  मुहैय्या करायी जायेंगी ।

  • अभी कुछ दिन पहले ही “ लखनऊ केयर्स “ नाम से सेवा शुरू करी गयी थी जिसके अंतर्गत व्हाट्सएप नंबर 9450930888 जारी किया गया था. किसी भी स्वास्थकर्मी के परिवारजन इस व्हाट्सएप नंबर के ज़रिये ज़रूरी सामान माँगा सकते थे., अब इस एप के आ जाने से सुविधाओं को और बेहतरी और तेज़ी से कोरोना वारियर्स के परिवारजनों तक पहुँचाया जा सकेगा, सिर्फ एप से सुविधा के लिए आर्डर करना होगा ।

  • इन सुविधाओं के साथ-साथ कोरोना योद्धाओं के बच्चों के लिए प्रतिष्ठित स्कूलों से निशुल्क ऑनलाइन एजुकेशन रजिस्ट्रेशन करा कर सुविधा मुहैया कराई जा रही है। यदि इन चिकित्सकों व पैरामेडिकल कर्मियों के परिवार में कोई यदि कोई सदस्य दिव्यांग है तो उनके लिए निशुल्क सपोर्ट उपकरण भी उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही बुजुर्गों के लिए आयुष किट और फल भी निशुल्क दिए जा रहे हैं।

  • लखनऊ में पहले भी स्वस्थ कर्मियों के लिए 5 स्टार होटल कि सुविधा क्वारंटाइन करने के लिए उपलब्ध करायी जा चुकी है, ताकि कोरोना योद्धाओं को यह महसूस दिलाया जा सके कि वो कितने ख़ास हैं.वैसे “ लखनऊ केयर्स “ से आर्डर प्लेस करना ज्यादा आसान है और यह सुविधा सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक, पूरे 12 घंटे के लिए उपलब्ध रहेगी।