बिजली बिल के नाम पर लाखो की ठगी

moto with bill

                                                     ठग :  प्रदीप कुमार मौर्या

 रिपोर्ट  : आर के मिश्रा , रीडर टाइम्स 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में , बिजली बिल जमा करने के नाम पर लाखो की ठगी . ताजा मामला लखनऊ के मल्लाही टोल चौकी गऊघाट थाना ठाकुरगंज का है . रामपाल कश्यप ने बताया प्रदीप कुमार मौर्या नाम के व्यक्ति ने स्वयं को बिजली विभाग का कर्मचारी बताते हुए बिल सही करवाने के नाम पर 60 , 200 रुपये ले लिया और रामपाल को फर्जी बिल दे दिया .

कुछ दिन बाद बिजली विभाग द्वारा बिल जमा न होने के कारण बिजली विभाग द्वारा लाइट काटने की नौबत आने पर रामपाल ने बिल दिखाया और कहा  की मैंने बिल का भुगतान कर दिया है . जिस पर बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिल देख कर बताया कि ये बिल फर्जी है .

जिस पर रामपाल ने प्रदीप मौर्या से बात की और पूछा आपने मुझे फर्जी बिल क्यों दे दिया  ?  जिस पर प्रदीप मौर्या लगातार रामपाल को बेवकूफ बनाता रहा . पीड़ित रामपाल ने चौकी इंचार्ज गऊघाट जे०पी यादव को लिखित शिकायत की . चौकी प्रभारी ने तत्काल कार्यवाही करने की बात कहते हुए प्रदीप मौर्या को फोन कर बुलाया और न आने पर कानूनी कार्यवाही करने की बात कही .  प्रदीप मौर्या ने यहाँ तक 2 चेक भी फर्जी दे दिए .  बिजली विभाग के नाम पर रोज आये दिन ऐसे ही कारनामे होते रहते है.  इसके लिए अधिकारियो को अंकुश लगाना होगा .