“महापौर ने की नगर निगम कर्मचारियों की कोरोना सुरक्षा हेतु बैठक”

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

1- कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए कारगर उपायों की हुई चर्चा
2- सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कामकाज को गति देने मे जुटा नगर निगम

लखनऊ : राजधानी लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर निगम कर्मचारियों संगठनों की बैठक नगर निगम के राजकुमार हॉल में आहूत की।बैठक के दौरान कर्मचारी संगठनों ने निरंतर सेनेटाइजर और मास्क उपलब्ध न कराए जाने तथा सफाई कर्मचारियों को दिए गए ग्लव्स को फट जाने की शिकायत की।जिसपर महापौर ने नगर आयुक्त को सभी लिपकीय कर्मचारियों को 2-2 कपड़े के मास्क और  हर टेबल पर एक सेनेटाइजर की बॉटल रखे जाने के निर्देश दिए, साथ ही अगर सेनेटाइजर की बोटल खाली हो जाये तो उसको तुरंत स्टोर से भरवा दिया जाए। साथ ही उन्होंने सभी सफाई कर्मचारियों को ग्लव्स और 4 कपड़े के मास्क उपलब्ध कराने के लिए भी निर्देशित किया।

• बैठक में यह भी तय हुए निम्न बिंदु

* नगर निगम कार्यालय को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सभी कक्षो की अतिरिक्त कुर्सियों को हटा दी जाएगी, जिससे एक कक्ष में ज्यादा लोग इकट्ठा न होने पाए

* पान-मसाला खाकर मुख्यालय सहित अन्य नगर निगम के कार्यालयों में आने पर प्रतिबंध लगेगा

* नगर निगम कार्यालयों में फिजिकल डिस्टनसिंग का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा
* सभी कक्षो में 1 सेनेटाइजर की बोटल रखी जायेगी
* बिना मास्क पहने नगर निगम कार्यालयों में एंट्री नही मिलेगी
* सभी आने जाने वालों का डाटा बनेगा

सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित  कराते हुए 2 दिन में नगर आयुक्त महापौर को रिपोर्ट प्रेषित करेंगे

इस दौरान महापौर ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर होगा, लखनऊ नगर निगम के कर्मचारियों ने कोविड़-19 के दौरान कार्य कर अपनी अलग पहचान बनाई है। इनकी सुरक्षा हमारी प्राथमिक है। मेरे दरवाजे कर्मचारियों के लिए 24 घंटे खुले है। अगर किसी को कोई भी परेशानी हो तो कभी भी हमसे संपर्क कर सकता है। कर्मचारी हमारे परिवार के अहम सदस्य है , इनके सुरक्षा में किसी भी प्रकार की ढील नही दी जाएगी। महापौर ने आगे कहा कि जब नगर निगम के कर्मचारी संक्रमण से बचे रहेगें तो शहरवासियों को बेहतर सेवाएं देते रहेंगे।ज्ञात हो कि नगर निगम के आरआर विभाग में कोरोना संक्रमित व्यक्ति के जाने के पश्चात कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने बैठक बुलाई थी।

इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया संग नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी, अपर नगर आयुक्त अमित कुमार, राकेश यादव, सीएफओ, मुख्य कर निर्धारण अधिकरी अशोक सिंह सहित कर्मचारी संगठनों के उपस्थित रहे।