“राजस्थान आवासन मंडल बनायेगा विधायक फ्लैट्स”

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स न्यूज़

जयपुर : राजस्थान के विधायकों के लिए विधायक नगर पश्चिम में बहुमंजिली आवास बनाये जायेंगे। एक सौ साठ आवास राजस्थान आवासन मंडल द्वारा बनाये जायेंगे। यह निर्णय मंगलवार को यहां राजस्थान विधान सभा में अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। बैठक में स्वायत्त शासन मंत्री श्री शांति धारीवाल, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, कृषि एवं पशुपालन मंत्री लाल चंद कटारिया और सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना मौजूद थे।

बैठक में अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने कहा कि विधायकों को फर्नीचर्स सहित आवास उपलब्ध कराये जायेंगे। यह आवास विधायक नगर पश्चिम में भूतल आठ मंजिल के होंगे। फ्लैटस की ऊंचाई 28 मीटर रहेगी। स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि राजस्थान आवासन मंडल को जालूपुरा और विधायक नगर पूर्व  में विधायकों के लिए बने मकानों  की आवासीय भूमि प्रदान कर दी गई है।

बैठक में नगरीय विकास के प्रमुख सचिव भास्कर ए सावंत, जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त टी. रविकांत, प्रमुख सचिव विधि विनोद कुमार और विधान सभा के सचिव प्रमिल कुमार माथुर मौजूद थे। राजस्थान आवासन मंडल के आयुक्त पवन अरोडा ने परियोजना के बारे में विस्तार से प्रस्तुतीकरण किया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।