कोरोना से घबराएं नहीं, सावधान रहें – जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्यमंत्री

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स न्यूज़

जागरुकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

जयपुर : जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग राज्य मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री की पहल पर 30 जून तक चलाए जा रहे कोविड़-19 विशेष जागरूकता अभियान के उद्देश्य का अनुसरण करते हुए अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह सावचेत रहते हुए इस पर अमल करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराएं नहीं बल्कि सावधान रहकर कोरोना बचाव के उपायों को अपनी जीवनशैली से जोड़ें।

टीएडी मंत्री बामनिया शनिवार को बांसवाड़ा में गोविन्दगुरु जनजाति विश्वविद्यालय सभागार में बांसवाड़ा पंचायत समिति के ब्लॉक स्तरीय जनजागरुकता अभियान के समारोह में मुख्य अतिथि पद से सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण के समय में ‘कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे’ का सफल प्रयास करते हुए पात्र व्यक्ति को समय पर खाद्य सामग्री व भोजन पैकेटों का वितरण करवाया और आर्थिक सहायता देकर इस विषम परिस्थति में राहत दी है। श्री बामनिया ने कोरोना से बचने के लिए सभी उपायो को अपनाने पर जोर दिया और कहा कि इस दिशा में चलाएं जा रहे अभियान से प्रेरणा लेते हुए खुद व घर-परिवार और आस-पास के क्षेत्रों में भी इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करें।

 इस अवसर पर उन्होंने जिले में कोरोना संक्रमण के दौरान बेहतर कार्य करने वाले वॉरियर्स के कार्य की प्रशंसा की और कहा कि आप सभी के अथक प्रयासों व मेहनत से हमें अब तक सफलता मिली है और आगे भी आपका सहयोग अपेक्षित है। इसके लिए हमें अभी भी कोरोना को हराने के लिए सतर्क रहना होगा। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में मनरेगा योजना से जरुरतमंद हर व्यक्ति को रोजगार देकर राहत दी है।

जागरुकता अभियान रथ को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

आमजन में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति सावधानी बरतने एवं जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत राज्यमंत्री बामनिया ने बांसवाड़ा पंचायत समिति द्वारा बनाये जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ ब्लॉक स्तर की सभी ग्राम पंचायतों के गांव-गांव, ढाणी एवं मोहल्लों में जाकर संदेश पहुंचाएगा।

समारोह के दौरन प्रचार सामग्री का किया वितरण

समारोह के उपरान्त सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग जयपुर से कोरोना महामारी से जीवन रक्षा के लिए ‘‘क्या करे’’ – ‘‘क्या नही करें’’ पर तैयार किए गए पोस्टर व मुख्यमंत्री जी की अपील संबंधी पम्पलेट का वितरण किया गया।

वॉरियर्स का मोमेन्टो व प्रमाण पत्र देकर किया सम्मान

कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण की रोकथाम में बांसवाड़ा ब्लॉक में बेहतर व सराहनीय कार्य करने वाले 20 वॉरियर्स का मोमेन्टो व प्रमाण पत्र देकर सम्मान किया गया। समारोह में बांसवाड़ा नगर परिषद् सभापति जैनेन्द्र त्रिवेदी, जिला पुलिस अधीक्षक केसरसिंह शेखावत, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविन्दसिंह राणावत, अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर, प्रधान दूदालाल, पूर्व प्रधान सुनीता माल उपस्थित थे।