“हर व्यक्ति सतर्क रहेगा तो हारेगा कोरोना-संभागीय आयुक्त”

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स न्यूज़

  संभागीय आयुक्त के.सी.वर्मा ने स्काउट्स स्वयंसेवकों के प्रचार वाहन को दिखाई हरी झण्डी

  शहर में 21 प्रमुख स्थानों पर करेंगे कोरोना से बचाव के उपायों का प्रचार

जयपुर : संभागीय आयुक्त के.सी.वर्मा ने कहा है कि कोरोना को हराने के लिए प्रदेश सरकार सतर्क है, जयपुर जिला प्रशासन सतर्क है, और हर व्यक्ति सतर्क रहेगा तो हम हर हाल में इस महामारी को हरा देंगे। इसी लिए कोरोना से बचाव के लिए मुख्यमंत्री महोदय की पहल पर 21 जून से 30 जून तक विशेष जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

वर्मा ने शनिवार को  जिला कलेक्ट्रेट में स्काउट्स एण्ड गाइड्स वालंटियर्स के प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि स्काउट् एण्ड गाइड संगठन के करीब 25 वालंटियर्स शनिवार और रविवार को पूरे शहर में 21 प्रमुख स्थानों पर कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जानकारी देंगे। प्रमुख चौराहों पर यात्रियों को बताएंगे कि किस तरह छोटी-छोटी सावधानियों से इस महामारी से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव का मूल मंत्र यही है कि सामने वाला व्यक्ति को संक्रमित मानते हुए स्वयं के बचाव के लिए जो उपाय किए जाने जरूरी हैं, वे आवश्यक रूप से किए जाएं। कोरोना का खतरा टला नहीं है, जागरूकता और सतर्कता से ही बचाव संभव है।

उन्होंने बताया कि प्रचार वाहन मेंं कोरोना बचाव के संदेशों का प्रसारण भी किया जाएगा एवं पेम्पलेट एवं पोस्टर्स का वितरण भी किया जाएगा। इस अवसर पर एसएमएस स्किल लैब के इंचार्ज राजकुमार राजपाल ने स्काउट वालंटियर्स को कोरोना से बचाव के उपायों की जानकारी दी। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर नॉर्थ बीरबल सिंह, उपखण्ड अधिकारी युगान्तर शर्मा, सहायक राज्य संगठन आयुंक्त स्काउट रामजस लिखाला, सीओ बृज सुन्दर मीणा भी उपस्थित थे।