“संवेदनशील सरकार का संवेदनशील निर्णय है : स्वतंत्र देव सिंह”

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

1- 80 करोड़ देशवासियों को मिलेगा योजना के विस्तारीकरण का लाभ 
2- योजना विस्तार में 90 हजार करोड़ रूपया होगा खर्च

लखनऊ : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने इस संकट कालीन समय में देश की दो तिहाई गरीब जनता के भोजन के लिए प्रधानमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को नवंबर माह तक बढ़ाने के लिए उनका आभार व्यक्त करते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एक प्रेस वार्ता की | पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रेसवार्ता में कहा कि 26 मार्च को शुरू हुई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का नवंबर महीने तक विस्तार करने के बाद इसकी कुल लागत लगभग 1 लाख 50 हजार करोड़ रुपए हो गई है। योजना के माध्यम से देश की लगभग दो-तिहाई जनसंख्या के भोजन की चिंता को दूर किया गया है। यह संवेदनशील सरकार का संवेदनशील निर्णय है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवम्बर महीने तक बढ़ाने के लिए आभार व्यक्त करता हूँ।  मोदी जी के हृदय में तथा उनकी हर नीति में देश के गरीबों के प्रति पूर्ण समर्पण का भाव है। मोदी जी के नेतृत्व में सरकार गरीबों की खुशियों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए निरंतर कदम उठाती रहती है। इस कदम ने गरीबों के कल्याण हेतु सरकार की तत्परता को पुनः सिद्ध किया है।पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जी ने कहा कि इस फैसले से मोदी सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि हमारे गरीब व जरूरतमंद लोगो का दीपावली व छठ पूजा का त्यौहार खुशियों से भरपूर हो और उनके जीवन में समृद्धि का दीप सदैव जलता रहे। 90 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत से इस योजना का विस्तारीकरण होना है। जिसके माध्यम से लगभग 80 करोड़ देशवासियों को सरकार द्वारा नवंबर महीने तक पांच किलो गेंहू या चावल और हर परिवार को एक किलो चना दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड का ढांचा भी तैयार किया जा रहा है, जिसका लाभ उन लोगों को मिलेगा जो रोजगार या दूसरी आवश्यकताओं के चलते अपना गाँव छोड़कर कहीं और रहते है। सिंह ने कहा कि एक के बाद एक निर्णायक नीतियों को लाकर माननीय मोदी जी ने गरीबों की दवाई से लेकर कमाई तक सभी प्रकार की चिंताओं को दूर करने का काम किया है।उन्होंने कहा कि हमारे देवतुल्य किसानों और ईमानदार करदाताओं को विशेष रूप से धन्यवाद देता हूँ। जिनके परिश्रम व सहयोग के कारण सरकार इतनी बड़ी संख्या में राशन की व्यवस्था करने में सफल हो पा रही है। मैं पुनः माननीय मोदी जी का इस ऐतिहासिक कदम के लिए आभार व्यक्त करता हूँ। इस कोरोना काल में भारत जैसे बड़े देश में कोई भी भूखा नहीं सोया, इस बात का श्रेय मोदी जी की दूरदर्शिता और इस योजना के सफल संचालन को ही जाता है। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मन्त्र को लेकर मोदी जी के नेतृत्व में देश सामाजिक और आर्थिक दोनों ही दिशाओं में आगे बढ़ रहा है।