विधायक रजनी तिवारी ने शिव सत्संग मण्डल आश्रम व मंदिर मार्ग का लोकार्पण किया

संवाददाता श्याम जी गुप्ता

रीडर टाइम्स न्यूज़

शाहाबाद(हरदोई) / शिव सत्संग मण्डल आश्रम व मंदिर मार्ग का लोकार्पण ग्राम पंचायत: मियांपुर के राजस्व ग्राम हुसैनपुर धौकल में गुरुवार को भाजपा विधायक रजनी तिवारी ने किया।लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए विधायक रजनी तिवारी ने कहा कि ग्राम पंचायतों में विकास से पूरी ग्रामसभा लाभान्वित होती है।संपर्क मार्ग एवं सड़कें जीवन में आवागमन को सरल बनाती हैं।शिव सत्संग मण्डल के आश्रम और मंदिर मार्ग के निर्माण से संतों भक्तों का सम्मान बढ़ा है।मंदिर मार्ग बनने से लोगों की आस्था बढ़ेगी।उनमें भक्ति भाव बढ़ेगा।इससे अपने समाज का कल्याण होगा।पूजा,उपासना, जप, तप,व्रत से सभी का मंगल होगा,ऐसी कामना है।उन्होंने कहा कि आज प्रदोष व्रत पर सिद्धनाथ बाबा मंदिर में आकर खुशी हुई।शीघ्र ही सावन शुरू होने वाले हैं।सभी लोग पूरे मनोयोग से सावन में शिव की आराधना करें।सभी का कल्याण प्रभु की शरण में रहने से ही है।विधायक ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति भी जागरुक रहने की सलाह दी।और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाएं तथा उचित दूरी बनाए रखें।ब्लॉक शाहाबाद एवं टोडरपुर के खण्ड विकास अधिकारी ऋषि पाल सिंह ने बताया कि ब्लॉक की ओर से श्रद्धालुओं,ग्रामीणों के हित में मंदिर मार्ग का निर्माण कराया गया।इससे सभी सुविधाजनक तरीके से आवागमन कर सकेंगे।ब्लॉक द्वारा ग्रामीण विकास के लिए निरंतर लोकहित कारी प्रयास किए जा रहे हैं।

लखनऊ मंडल के अध्यक्ष राजेश पांडेय ने बताया कि जीव सेवा ही प्रभु सेवा है।मण्डल का कार्य है कि वह लोगों को कर्म के माध्यम से धर्म से जोड़े आधुनिकता की दौड़ में लोग अब अपनी सभ्यता, संस्कृति और धर्म को भूलते जा रहे हैं। इन्सान कितना ही बड़ा हो जाए लेकिन उसे अपनी संस्कृति, सभ्यता और संस्कार नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जतायी कि यह कार्यक्रम लोगों की आस्था को बढ़ाएगा और उनमें भक्ति भाव जागृत करने में सहायक होगा। योग एवं प्राकृतिक प्रशिक्षक सत्यम सक्सेना ने राष्ट्रगीत सुनकर लोगों में उत्साह का संचार किया।

ब्लॉक प्रमुख रोली गुप्ता एवं नवनीत गुप्ता ने कहा कि सत्संग से जीवन में पवित्रता आती है।भक्ति मार्ग पर चलने से जीवन खुशहाल बनता है।
मंडलाध्यक्ष आचार्य अशोक ने शिव सत्संग मण्डल की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए आश्रम पर बिजली व्यवस्था उपलब्ध कराने का विधायक से आग्रह किया।संत श्रीपाल के पावन सानिध्य में होने वाले इस लोकार्पण कार्यक्रम में आए हुए सभी धर्मानुरागी जनों, सभ्रांत जनों के प्रति ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि नवनीत गुप्ता ने आभार व्यक्त किया। हैं।

समारोह का शुभारंभ व्यवस्थापक यमुना प्रसाद ने सामूहिक ईश प्रार्थना,एवं बाबा सिद्धनाथ मंदिर में सामूहिक शिव अर्चना से हुआ।लोकार्पण समारोह में प्रमुख शिक्षाविद् एवं पत्रकार रंजीत सिंह,आचार्य अशोक,राजेश पांडेय,नवनीत गुप्ता,प्रधान रमाकांत अवस्थी,महिला सत्संग मण्डल प्रमुख उमा आदि ने विधायक रजनी तिवारी,प्रभारी निरीक्षक राकेश आनंद,खण्ड विकास अधिकारी ऋषि पाल सिंह,ब्लॉक प्रमुख रोली गुप्ता को स्मृति चिन्ह एवं तीर्थाटन,पर्यटन,एवं संस्कृति विशेषांक देकर सम्मानित किया।भाजपा मंडल अध्यक्ष देवराज सिंह को कुंभ विशेषांक देकर सम्मानित किया गया। समारोह में ग्राम प्रधान राम प्रकाश, तेज प्रताप सिंह,राम कुमार सिंह,भाजपा के भोले त्रिवेदी,अमित त्रिवेदी, प्रकाश त्रिपाठी, सन्तन सिंह,महावीर सिंह, नीलकंठ पांडेय,प्रेम प्रकाश अवस्थी,सहित आसपास गावों के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।