अच्छे कर्मो से ही मिलता फल बनी रहती कृपा , भगवान शनिदेव


शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

“शनिवार को अगर शनि देव को प्रसन्न करना हैं| तो करे अच्छे कर्म शनि देव हमे हमारे कर्मो के मुताबिक ही फल देते हैं। और भगवान शनि देव को प्रसन्न करने किये। व्यक्ति को किसी भी प्रकार कोई अपराध नहीं करना चाहिए |जिससे शनि देव रुष्ट हो जाते हैं। और शनिदेव के रुष्ट होने से सभी कामो में रूकावट प्रवेश होता हैं। और परिवार में परेशानियों का प्रवेश होता हैं। हमारे जीवन में ग्रहो से हमारे दिनों पर खास प्रभाव पड़ता हैं। हिन्दू धर्म में हर के दिन का कोई न कोई स्वामी होता हैं। जो की शनि देव शनिवार का स्वामी माना जाता हैं। और इस दिन को बहुत अधिक महत्वपूर्ण दिन माना जाता हैं। क्योकि आज के दिन शनि देव की पूजा बहुत खास होती हैं। और शनिदेव अगर रुष्ट हो जाते हैं। तो राजा से रंक भी बना देते हैं। वेदो और शास्त्रों में शनि देव को न्याय का देवता माना जाता हैं। और शनि देव को प्रसन्न करना कोई आसान काम नहीं हैं। पर जब सच्ची श्रद्धा और निष्ठा से उनकी पूजा करो तो हर काम सफलतापूर्ण होता हैं। और जो भी व्यक्ति गलत काम करता हैं |उनके लिए शनि देव की कृपा नहीं होती हैं। घर में अशांति की स्थिति बन जाती हैं। घर में सभी विपत्तिया प्रवेश करती हैं। और कभी गरीब व्यक्ति को नहीं सताना चाहिए| जिस कारण शनि देव नाराज हो जाते हैं। वेदो और शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति को जीवन में अगर सुख और समृद्धि चाहिए |तो शनिदेव की पूजा का महत्त्व समझना होगा। और उनकी कृपा के द्वारा ही हर काम पुरे हो सकते हैं। शनिवार को कुछ अच्छे काम करने से ही शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता हैं। आपको बताते चले की कौन है। वो शुभ काम”

अगर शनिवार के दिन तेल ख़रीदा जाए तो उसे अशुभ माना जाता हैं जिससे घर में अनेको विपत्तियों का निवास होता हैं।

शनिवार के दिन लोग काला तिल और तेल दान देते हैं| पर ऐसा नहीं करना चाहिए। उसी दिन तिल नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा करने से हमारे  कार्यो में बाधा का होने लगती हैं।

ये भी ध्यान रखना बहुत जरुरी हैं |कि किसी भी बाहरी व्यक्ति से जुटे चप्पल उपहार में नहीं लेना चाहिए ।

  अगर आपकी पूजा में कमी आने के कारण शनि देव आपसे से रुष्ट हैं| तो उन्हें मानाने के लिए शनिवार के दिन शनि देव को तेल अर्पित करना चाहिए।

और शनिवार के दिन तेल घर पर नहीं लाना चाहिए।

वैसे भी कभी किसी गरीब को परेशान नहीं करना चाहिए। क्योकि शनि देव गरीब लोगो पर उनकी कृपा दृष्टि रहती हैं। अगर जो भी व्यक्ति किसी गरीब को परेशान करता हैं तो शनि देव की कृपा नहीं रहती हैं।

शनिवार दिन के लोहे का कोई भी सामान घर पर नहीं लाना चाहिए। पर अगर उस दिन लोहे के सामान दान करे तो शुभ होता हैं।