सखी सेंटर द्वारा पुलिस के सहयोग से कार्यवाही कर घरवालों द्वारा प्रताड़ित महिला को दिलाया उसका आश्रय

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स न्यूज़

दौसा : मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल पर महवा क्षेत्र की रहने वाली महिला की शिकायत प्राप्त होने पर सखी सेंटर द्वारा गुरूवार को महुआ थाना क्षेत्र में कार्यवाही करते हुये उसे घरवालों द्वारा प्रताडित किये जाने है, घर में रहने नहीं दिया जाने है और वह घरेलू हिंसा का शिकार करने की शिकायते मिली है। जिसमें उसके द्वारा सास-ससुर तथा पति सभी को आरोपी बनाया गया था तथा पुलिस द्वारा कार्यवाही न करने का आरोप महिला ने अपनी शिकायत में बताया गया था। महिला अधिकारिता के सहायक निदेशक युगल किशोर मीणा ने बताया कि उनके द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए सखी सेंटर को इस मामले का निस्तारण के लिए आदेश दिया था।

आदेश की पालना में सखी सेंटर की टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए गुरूवार को महिला को उसके घर तक पहुंचा कर तथा संबंधित आरोपियों को पाबंद कर मामले को निस्तारित किया गया। इस हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दौसा अनिल सिंह चौहान तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा भी संबंधित थाने को आदेशित किया गया था । सखी सेंटर को पुलिस सहायता मय जप्त के उपलब्ध करवाई गई। कार्यवाही के दौरान महिला अधिकारिता से निहाल कसाना तथा सखी सेंटर प्रबंधक पूनम सोनी,शिप्रा खंडेलवाल टीम के अन्य सदस्य एवं महुवा थाने के थानाधिकारी करण सिंह ने भी इस पूरी कार्यवाही में साथ रहे ।

प्रबंधक पूनम सोनी के अनुसार इस महिला को सखी सेंटर द्वारा काउंसलिंग कर 5 दिन का आश्रय सखी सेंटर पर दिया गया । उसके जांच के बाद महिला को सकुशल उसके घर पर उसका हक दिलाया गया। प्रबंधक पूनम सोनी द्वारा बताया गया महिला के साथ ससुर तथा पति ने घर पर ताला लगा रखा था, जिससे महिला वहां रह नहीं पाए परंतु पुलिस की मौजूदगी में संबंधित थाने ने कार्यवाही करते हुए उस ताले को खुल़वा कर महिला को उसका आश्रय दिलवाया तथा संबंधित आरोपियों को महिला को किसी भी प्रकार से प्रताड़ित नहीं करने के लिए पाबंद किया