रेल प्रबन्धक डा0 मोनिका अग्निहोत्री के नेतृत्व में पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल प्रशासन के विपणन प्रयासों, माल गोदामों में सुधार एवं विस्तार

रिपोर्ट महेश गुप्ता

रीडर टाइम्स न्यूज़

लखनऊ 23 नवम्बर 2020 : मण्डल रेल प्रबन्धक डा0 मोनिका अग्निहोत्री के नेतृत्व में पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल प्रशासन के विपणन प्रयासों, माल गोदामों में सुधार एवं विस्तार, माल लदान में दी जा रही रियायतों, एन.एम.जी. वैगनों की नियमित उपलब्धता तथा मालगाड़ियों की बढ़ती रफ्तार से सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं। रेल मार्ग के माध्यम से माल निर्यात को काफी बढ़ावा मिल रहा है।

आज पुनः तमिलनाडु राज्य के वालाजाबाद स्टेशन (दक्षिण रेलवे) से बक्शी का तालाब स्टेशन के लिए बुक की गयी 25 एन.एम.जी वैगनों में 114 हुंडई चार पहिया वाहन गाड़ियों को बक्शी का तालाब स्टेशन पर आज अनलोडिंग की गयी। सुरक्षित माल परिवहन में कम समय लगने के कारण व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का रूझान रेलवे की तरफ बढ़ा है। मण्डल रेल प्रबन्धक डा0 अग्निहोत्री ने मण्डल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट को निर्देशित किया है कि वे व्यापारियों एवं उद्योग समूहों से बेहतर तालमेल स्थापित कर अधिकाधिक माल लदान रेल परिवहन सुविधा से लदान कराने के लिए प्रेरित करते रहे।