केजरीवाल और ममता में कौन बेस्ट

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

 इस सर्वे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम दूसरे नंबर पर है। सर्वे के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री देश में योगी आदित्यनाथ के बाद दूसरे सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं। सर्वे में शामिल करीब 14 फीसदी लोगों ने उन्हें बेस्ट परफॉर्मिंग मुख्यमंत्री माना है। इस सर्वे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री का नाम भी आया है, जो 8 फीसदी अंक के साथ तीसरे नंबर पर हैं। यानी 8 फीसदी लोगों ने माना है कि बंगाल में ममता बनर्जी अच्छा काम कर रही हैं। यहां यह इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगले दो-तीन महीनो में बंगाल में चुनाव होने वाले हैं और जनता ने बताया है कि ममता बनर्जी, योगी आदित्यनाथ और अरविंद केजरीवाल के बाद बेस्ट परफॉर्मिंग मुख्यमंत्री हैं।

  • मोदी का जलवा बरकरार

अगर पीएम मोदी की लोकप्रियता की बात करें तो 74 फीसदी लोग पीएम मोदी के कामकाज को अच्छा या बहुत अच्छा मानते हैं। 3-13 जनवरी के बीच इंडिया टुडे की ओर से किए गए सर्वे के मुताबिक, देश में यदि आज चुनाव हो तो 43 फीसदी वोट और 321 सीटें एनडीए को मिल सकती हैं। वहीं यूपीए को 27 फीसदी वोट और 93 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है। मीडिया समूह की ओर से बताया गया है कि इस सर्वे में कुल 12,232 लोगों ने हिस्सा लिया। 19 राज्यों के 97 लोकसभा क्षेत्रों और 194 विधानसभा क्षेत्रों से लोगों से सावल पूछे गए थे।

  • आज चुनाव हुए तो कितनी सीटें जीतेगी भाजपा

कोरोना महामारी और किसान आंदोलन के बीच एक ताजा सर्वे में बताया गया है कि देश की जनता का भरोसा अभी भी मोदी सरकार में कायम है। आज चुनाव हुए तो पीएम मोदी की अगुआई में एनडीए को 43 फीसदी शेयर वोट और 321 सीटें मिल सकती है। अकेली बीजेपी 291 सीटें जीत सकती है। किसान आंदोलन के समय 3-13 जनवरी के बीच इंडिया टुडे की ओर से किए गए इस सर्वे में अधिकतर लोग कृषि कानूनों पर सरकार के साथ दिखते हैं तो वैक्सीन को लेकर सरकार के काम कामकाज से भी खुश हैं।

  • एनडीए और यूपीए को कितनी सीटें

सर्वे के मुताबिक, आज चुनाव हुए तो 43 फीसदी लोग एनडीए के साथ हैं तो 27 फीसदी ने कहा कि वे यूपीए गठबंधन को वोट देते वहीं 30 फीसदी वोट अन्य के खातों में जाते दिख रहे हैं। इसे यदि सीटों में कनवर्ट किया जाए तो 321 सीटें एनडीए को मिल सकती हैं तो यूपीए के खाते में 93 सीटें जाती दिख रही हैं, जबकि 129 सीटें अन्य को मिलती।