Ind vs Eng 1st Test ; तीसरे दिन में भारत का चौथा विकेट गिरा , अजिंक्य रहाणे आउट 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज मैच का तीसरा दिन है और इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 555 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। इंग्लैंड की पहली पारी तीसरे दिन के पहले सेशन में 578 रन पर ऑलआउट हुई। खबर लिखे जाने तक भारत ने पहली पारी में 31 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 93 रन बनाए थे। इस वक्त चेतेश्वर पुजारा और रिषभ पंत क्रीज पर हैं।

: – भारत की पारी, टॉप आर्डर सस्ते में लौटा

इंग्लैंड से 578 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहली पारी में रोहित शर्मा के रूप में शुरुआती झटका लगा। जोफ्रा आर्चर की गेंद पर विकेट के पीछे वह 6 रन पर जोस बटलर को कैच दे बैठे। इसके बाद आर्चर ने टीम के दूसरे ओपनर शुभमन गिल को 29 रन के स्कोर पर जेम्स एंडरसन के हाथों कैच करवाया। डॉम बेस ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को ओली पोप के हाथों 11 रन पर कैच करवाया। विराट के बाद टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी बेस की गेंद पर सस्ते में आउट होकर वापस लौटे। महज 1 रन के स्कोर पर जो रूट ने एक शानदार कैच लेकर रहाणे को पवेलियन की राह दिखाई।

: – इंग्लैंड की पहली पारी समटी

तीसरे दिन 8 विकेट पर 555 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 578 रन पर सिमट गई। तीसरे दिन पहले घंटे के खेल में ही जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने विकेट हासिल कर इंग्लैंड को ऑलआउट किया। बुमराह ने डॉम बेस को 34 रन पर आउट किया जो अश्विन ने जेम्स एंडरसन को बोल्ड कर इंग्लैंड की पहली पारी समाप्त की। मैच के दूसरे दिन के दूसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान ने शानदार 218 रन की पारी खेलकर टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ मिलकर उन्होंने शतकीय साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर को 400 रन के पार पहुंचाया। पहले दिन डॉम सिब्ले के साथ मिलकर रूट ने दो 200 रन से ज्यादा की साझेदारी निभाई थी। दिन के आखिर में भारत ने इंग्लैंड के विकेट हासिल कर टीम को झटका दिया।दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत की तरफ से इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और शाहबाज नदीम ने दो-दो विकेट हासिल किए थे।

: – भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, आर अश्विन, शाहबाज नदीम, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

: – इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

रोरी बर्न्स, डॉम सिब्ले, डैनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डोम बेस, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।