“लव बाइट” क्या होती है ; जानिए इसे देने का तरीका ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

क्या आपने कभी लव बाइट (love bite) के बारे में सुना है? या आपने कभी किसी की लव बाइट देखी है? क्या आपने किसी को लव बाइट दी है? ये सवाल जरूरी हैं क्योंकि आज हम आपको लव बाइट के बारे में ही बताने जा रहे हैं। जिन लोगों को लव बाइट नहीं देनी आती, उन्हें आज लव बाइट देनी जरूर आएगी। बहुत से लोग यह सोचते हैं कि ऐसा करना अपरिपक्वता का लक्षण है लेकिन आपको बता दें कि बहुत से लोग इसे बहुत ही मज़ेदार मानते हैं।

लव बाइट उसे कहा जाता है जब शरीर पर किसी निशान को छोड़ा गया हो। जब रक्त वाहिकाएं फटने लगती हैं और हमारे शरीर के किसी हिस्से में खून जमा हो जाता है तो उसे ही लव बाइट का नाम दिया गया है। इसे हिकी नाम से भी जाना जाता है। जब यह शरीर पर पड़ जाता है तो इसका रंग या तो गहरा लाल होगा या फिर बैंगनी रंग का हो जाएगा। यह शरीर के ऐसी जगह दी जाती है जहां की स्किन थोड़ी पतली होती है। लव बाइट चूस कर दी जाती है। इसे लोग काफी उत्तेजित होकर देते हैं।

: – इसलिए दिया करते हैं लव बाइट

ज्यादातर लोग लव बाइट उस व्यक्ति को देते हैं जिस पर वह अपना हक जमाते हैं, क्योंकि यह लव बाइट कुछ दिनों तक शरीर पर रहती है। यह लव बाइट लड़के या लड़की दोनों को ही दी जा सकती है। गहरे रिलेशनशिप में रहने वाले लोग अपना हक जमाने के लिए एक-दूसरे को लव बाइट दिया करते हैं। लव बाइट पार्टनर एक-दूसरे को काट कर देते हैं या फिर देर तक चूसकर। इसमें दर्द तो होता है लेकिन वह बहुत प्यार भरा दर्द होता है। बहुत से लोग इसे गर्दन पर देते हैं, जांघों पर देते हैं या होठों पर भी। यह शरीर के हर संवेदनशील जगह पर दी जा सकती है।

जैसा कि हमने आपको बताया कि लव बाइट किसी को भी चूसकर या हल्का काट कर दिया जाता है। जब आप किसी की गर्दन पर या फिर हाथों पर जोर से चूसते हैं तो उनके उस जगह पर एक निशान पड़ जाता है जिसे लव बाइट का नाम दिया गया है।

: – सबसे पहले अपने साथी से लें अनुमति

बहुत से लोगों को लव बाइट बिल्कुल नहीं पसंद होती, इसलिए आपको सबसे पहले अपने पार्टनर से परमिशन लेनी चाहिए। अगर आपका पार्टनर इस बात की आप को अनुमति दे देता है तो आप उन्हें जरूर लव बाइट दे सकते हैं। बहुत से लोग जब बिना पूछे ही लव बाइट देते हैं और बाद में पता चलता है कि आपके पार्टनर को यह सब बिल्कुल पसंद नहीं है तो इसका परिणाम आपके लिए नकारात्मक हो सकता है। बहुत से लोगों का ऐसा व्यवसाय होता है जहां लव बाइट का दिखना काफी शर्मनाक हो सकता है। जैसे कि अगर स्कूल आपका पार्टनर स्कूल-कॉलेज में टीचर है तो यह बच्चों के सामने थोड़ा अटपटा जरूर लग सकता है। इसलिए आपको पहले पार्टनर से यह पूछना चाहिए कि क्या आप उसे लव बाइट दे सकते है या नहीं।

लव बाइट आप एकदम से ही नहीं दे सकते। लव बाइट एक एहसास के साथ दिया जाता हैं जिसका एहसास बहुत अच्छा हो और ये भी होती हैं की हमेशा उत्तेजना में देना ठीक माना जाता है। क्योंकि उत्तेजना में बहुत अधिक दर्द नहीं होता और आपका साथी इसे आनंद की तरह लेगा। इसलिए सबसे पहले आपको फोरप्ले जरूर करना चाहिए। फोरप्ले करने से आपका पार्टनर सेक्स से पहले काफी उत्तेजित हो जाएगा। सबसे पहले आपको अपने पार्टनर को देर तक किस करनी है। इसके बाद आप उनकी गर्दन पर धीरे-धीरे पहुंचें। फिर आपको उनकी गर्दन पर हल्का-हल्का काटना शुरू करना चाहिए। लेकिन आपको इस बात को जरूर ध्यान देना है कि बिना उत्तेजना के आप अपने पार्टनर को न काटें। इसलिए आपको हमेशा ये ध्यान रखना है कि आप अपने पार्टनर को लव बाइट तभी दें, जब आप और आपका पार्टनर उत्तेजित हो।

सबसे पहले तो आपको फोरप्ले करने के बाद वह स्थान चुनना है जहां पर आप लव बाइट देने वाले हैं। उसके अनुसार ही फोरप्ले करते हुए आप उस स्थान पर पहुंचे जहां आपको लव बाइट देना। जैसे कि अगर आप महिलाओं के स्तनों के पास लव बाइट देना चाहते हैं तो पहले आप उन्हें किस करें, फिर धीरे-धीरे गर्दन पर किस करते हुए उनके आगे बढ़ते जाएं और फिर हल्का-हल्का उन्हें काटें। लव बाइट का स्थान जानना इसलिए भी जरूरी है ताकि आपका पार्टनर उससे सहमत हो। अगर आपका पार्टनर नहीं चाहता कि आप उन्हें गर्दन पर लव बाइट दें तो आपको दूसरी जगह चुननी होगी। इसलिए आप पहले लव बाइट देने का स्थान चुनें।क्या आपने यह लव बाइट सही दी है

लव बाइट एक तरीके का प्यारा दर्द है जो कि आपका पार्टनर आपको देता है। हालांकि कभी-कभी यह लव बाइट ज्यादा तकलीफ भी दे जाते हैं। लोग काफी उत्तेजित होकर ऐसा लव बाइट देते हैं जिसकी आप कल्पना भी नहीं करते। अगर आपको भी किसी ने लव बाइट दी है और आप उस लव बाइट को हटाना चाहते हैं तो वह भी हम आपको आज बताएंगे कि किस तरीके से लव बाइट को हटाया जा सकता है।

: – एकदम से ही हटा नहीं सकते

पहले आपको यह जानना जरूरी है कि लव बाइट एकदम से ही हटाया नहीं जा सकता। हालांकि, कुछ टिप्स आजमा कर आप इसे ठीक कर सकते हैं। यानी इसको ठीक करने की प्रक्रिया थोड़ी तेज हो सकती है लेकिन एकदम से ही इस लव बाइट को हटाया नहीं जा सकता। जहां आपको लव बाइट दिया गया है वहां पर आपको एक ठंडी चम्मच रखकर दबाना चाहिए। या फिर यहां पर आप बर्फ का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे सूजन कम होती है।

: – एलोवेरा का करें इस्तेमाल

जहां पर आपको लव बाइट मिली है उस जगह पर आप एलोवेरा लगा सकते हैं। इससे आपकी लव बाइट जल्दी ठीक होगी। एलोवेरा की खासियत यह है कि यह हमारी त्वचा के लिए काफी अच्छा माना जाता है। साथ ही यह त्वचा पर हुई हानि को ठीक करता है। अगर आप तुरंत ही लव बाइट हटाना चाहते हैं तो आपको हल्के हाथों से उसे जल्दी से दबाना चाहिए।