रिलेशनशिप में यौन सुख कितना जरूरी ; सेक्स ? प्यार के रिश्ते को बनाता है मजबूत

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

‘सेक्स’ एक रिलेशनशिप में पुरुष और महिला दोनों के लिए समान मायने रखता है। हालांकि दोनों के लिए यह एक सुख की अनुभूति है। लेकिन अनुभव में दोनों के विचारों में बहुत अंतर देखने को मिल सकता है। भारत जैसे विकासशील देश में शादी से पहले सेक्स करने की प्रक्रिया को अलग नरजिए से देखा जाता है। देश के कई हिस्सों में शादी से पहले सेक्स की सभ्यता गले के नीचे नहीं उतरती है। खैर, अब कहा जाता है कि माहौल बदल चुका है और देश तरक्की की राह पर है। इसी सोच के आधार पर लड़का-लड़की खुद को एक-दूसरे को सौंपने में समय नहीं ले रहे हैं। क्या एक (Relationship) में सेक्स (Sex) के मायने बहुत ही ज्यादा है? क्या सेक्स वाकई में कपल को सकारात्मक रूप से ऊर्जावान बनाता है?

: – रिलेशनशिप में सेक्स जरूरी है?

अगर कई कपल से इस सवाल का जवाब लिया जाए तो उनकी प्रतिक्रिया मिलीजुली हो सकती है. जवाब देने से पहले वे व्यक्तिगत तौर पर कई बातें सोचेंगे. लेकिन आपको बता दें कि एक रिलेशनशिप में सेक्स करना आपकी निजी सोच, शारीरिक जरुरतों और आपकी रिलेशनशिप की सीमा पर निर्भर करता है।

: – रिलेशनशिप में सेक्स जरूरी नहीं हैं?

रिलेशनशिप में सेक्स को लेकर कुछ की राय यह है कि वे रिलेशनशिप में रहने के दौरान बिना सेक्स किए भी खुश, स्वस्थ और रोमांटिक लाइफ जी रहे हैं, क्योंकि रिलेशनशिप में सेक्स करने और न करने के कई कारण होते हैं जो शारीरिक और मानसिक रूप से संबंधित हो सकते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा करने से आपकी रिलेशनशिप पर कोई असर पड़ेगा या फिर आपके पार्टनर आपकी और आपके प्यार की कद्र नहीं करते है। एक बेजोड़ रिलेशनशिप में सेक्स ही सबकुछ है।

: – ऐसा नहीं कहा जा सकता.रिलेशनशिप में सेक्स क्यों है जरूरी ?

रिलेशनशिप में रहने वाले कुछ लोगों सेक्स को जरूरी भी मानते हैं. इसलिए वे रिलेशनशिप में सेक्स को पहली प्राथमिकता देते हैं। आइए जानते हैं इसके कारण अपने पार्टनर के साथ एक अच्छी साझेदारी बनाने का अवसर देता है।

पार्टनर के प्रति प्यार और परवाह दिखाने का बेहतरीन टूल है।
यदि आप रिलेशनशिप में रोजाना सेक्स करते हैं तो यह आपके रिश्ते को सुरक्षित करता है।
सुख की अनुभूति का माध्यम है सेक्स।
या फिर आप इससे गर्भवती होने का प्लान भी कर सकती हैं।
सेक्स करने के कई जरूरी फैक्ट।
भावनात्मक रूप से मिलती है मजूबती।
उन्हें ‘किस’ कर अपना बेशुमार प्यार जताएं।

सेक्स को लेकर कई लोग भावनात्मक होते हैं. यहां सेक्स के कई भावनात्मक फायदे हैं, जैसे कि यह आपमें आत्मविश्वास जगाता है, यह आपके शरीर में सुख का कारण बनता है, पार्टनर से प्यार दर्शाने का अच्छा फॉर्मूला साबित होता है साथ ही तनावमुक्त करता है. आपमें हॉर्मोन का संतुलन कायम रखता है. आपको जीवन में हर पल खुशी का आभास करवाता है ।