सरकारी योजनाओं की जानकारी करे और उनका लाभ उठायें : कुवंर वीरेन्द्र सिंह

रिपोर्ट : चन्द्रविजय यादव , रीडर टाइम्स 

सरकारी योजनाओं की जानकारी करे और उनका लाभ उठायें : कुवंर वीरेन्द्र सिंह

हरदोई :  विकास खण्ड सण्डीला में आयोजित लोक कल्याण मेले एवं लाभार्थी सम्मेलन का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में ब्लाक प्रमुख मा0 कुवंर वीरेन्द्र सिंह ने फीता काट कर व दीप प्रज्ज्वल  किया तथा विभिन्न विभागों द्वारा सरकारी योजनाओं के सम्बन्ध में लगाये गये स्टालों का निरीक्षण भी किया।

मेले में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए  उन्होंने कहा वर्तमान सरकार द्वारा गरीबो के उत्थान के लिए जो योजनायें चलायी जा रही है ग्रामीणवासी मेले में लगे विभागीय स्टालों से योजनाओं की जानकारी प्राप्त करे व लाभ  उठायें। मेले में मुख्य अतिथि द्वारा गरीबों को प्रधानमंत्री आवास, विधवा एवं वृद्वावस्था पेंशन  प्रमाण-पत्रों कावितरण भी किया गया।

इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने आये लोगों को विकास खण्ड स्तर से संचालित होने वाली योजनाओं की जानकारी दी तथा कहा कि ग्रामीण योजनाओ की जानकारी ब्लाक से प्राप्त कर सकते है। आज अन्र्तराष्ट्रीय वन दिवस पर वन क्षेत्र निरीक्षक आर0बी0 सिंह ने मेले में उपस्थित लोगों से अपील की कि अपने खेतों एवं घर के आस-पास खड़ी जगहों पर अधिक से अधिक वृक्ष लगाकर पर्यावरण का संरक्षण करें। वन दिवस पर मुख्य अतिथि द्वारा ब्लाक में आम के वृक्ष लगाये गये तथा तुलसी के वृक्ष वन निरीक्षक ने अतिथियों को प्रदान किये।

मेले में जिला सूचना विभाग की एलईडी वैन के माध्यम से शासन की योजनाओं की जानकारी लोगों को दी गयी तथा एक साल नई मिशाल पुस्तक का वितरण भी किया गया तथा विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल भी लगायें गयें। कार्यक्रम में जिला सूचना कार्यालय के संरक्षक प्रदीप कुमार, सिनेमा आपरेटर/प्रचार सहायक ओम प्रकाश, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी आलोक कुमार अस्थाना, खण्ड शिक्षा अधिकारी सन्तना शुक्ला सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजद रहें। मेले में किशन एण्ड रसिया पार्टी द्वारा सरकार की योजनाओं को गीतों के माध्यम से बताया गया।