लखनऊ हरौनी में प्लेटफार्म बदलने की सूचना से मचा हड़कंप एक यात्री की मौत दो घायल

negligence-a-stampede-by-sending-passengers-on-wrong-platform-death-of-a-passenger_143218

लखनऊ: स्टेशन मास्टर की आज एक छोटी सी गलती से कोहराम मच गया. लखनऊ के बंथरा हरौनी रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म बदलने की सूचना से भगदड़ मच गयी जिससे एक यात्री की मौत होगयी और दो यात्री घायल हो गए. जिससे स्टेशन की भीड़ अराजक हो गयी. जिससे उन्नाओ की ओर से आने वाली अप लाइन की ट्रैन रोक दी गयी. स्टेशन मास्टर मौके से फरार होगया.
लखनऊ में बंथरा के हरौनी में आज सुबह 8 बजे के आस पास ट्रैन के प्लेटफार्म के बदलने की सूचना से स्टेशन में भगदड़ मच गयी जिससे एक यात्री की ट्रैन से काट कर मौके पर ही मौत होगयी और 2 यात्री घायल होगये जिसमे एक यात्री की हालत गंभीर बताई जा रही है. मृतक प्रदीप पुत्र बाबूलाल 25 वर्ष निवासी ग्राम ग्राम लतीफ नगर सुबह घर से लखनऊ दवाई लेने के लिए जा रहा था। यह हादसा अचानक रेलगाड़ी के प्लेटफार्म बदलने के चलते हुआ। हरौनी रेलवे स्टेशन यात्रियों की भारी भीड़ थी और तभी उद्घोषणा हुई ट्रेन का प्लेटफार्म अचानक बदल दिया गया और ट्रेन पकडऩे के चक्कर में स्टेशन पर भगदड़ सी मच गई। भगदड़ के दौरान 25 वर्षीय युवक ट्रेन के नीचे आ गया, जिससे कटकर उसकी मौत हो गई जबकि भगदड़ में कई यात्री घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

1524462318Kanpur-Lucknow

इस घटना के बाद यात्रियों ने जमकर स्टेशन में तोड़फोड़ की जिसके बाद उन्नाओ की ओर से आने वाली अप लाइन की ट्रैन रोक दी गयी घटना की सूचना मिलने के बाद भरी मात्रा में पुलिस तैनात की गयी और भीड़ के आक्रोश रोका. हादसे के रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. हादसे में हुई युवक की मौत से लोगो ने जम कर हंगामा किया और रेलवे कर्मचारियों को बंधक बनाया. यात्रियों का कहना है दोषी कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात को लेकर अड़े रहे. रेलवे अधिकारियो ने ये विश्वाश दिलाया के दोषी के खिलाफ कार्यवाही होगी. पुलिस ने मृत युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस और रेलवे के अधिकारी इस घटना की जांच में जुट गए हैं। स्टेशन मास्टर मौके से फरार है।
गलत ट्रैक पर अचानक ट्रेन आने से यह हादसा हो गया। नाराज लोगों ने ट्रेन में की तोडफ़ोड़ करने के साथ ही रेलवे स्टाफ को बंधक बनाया है। इससे कानपुर लखनऊ रेलवे ट्रैक जाम हो गया है। लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां पर टाटा-छपरा एक्सप्रेस को रोका गया है।