वर्जिन महिलाएं :- अपनाएं ये सेक्स टिप्स ; नहीं होगी कोई परेशानी ,


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
पहली बार सेक्स (Sex) करने का दबाव वास्तविक होता है. कुछ लोग में अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने के उत्साहित होते है। लेकिन कई लोगों के लिए इसके बारे में सिर्फ सोचना ही तनावपूर्ण हो सकता है। अगर आप एक वर्जिन महिला हैं और आपने सेक्स करने का बड़ा फैसला लिया है। तो हम आपको इस दौरान कुछ टिप्स देंगे जो सेक्स के दौरान आपके तनाव को कम करने में मदद कर सकते हैं। सेक्स के लिए रेडी होने से पहले कुछ जानकारी होना बहुत आवश्यक है।

ल्यूब इम्पोर्टेंट है :- सेक्स से पहले बहुत ज्यादा फॉरप्ले कर आप नेचुरल ल्यूब पर भी निर्भर हो सकते हैं, या फिर मार्केट में बहुत सारे ल्यूब जेल उपलब्ध है. जो दर्द को कम करने में मदद करते हैं और चिकनाहट देते हैं. हर बार जब भी आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स करते हैं, तो ल्यूब निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है, लेकिन विशेष कर तब ज्यादा जरुरी है, जब आप पहली बार सेक्स करने वाले हैं। यह आपके सेक्स सेशन को आसान बनाने में मदद करता है और पेनीट्रेशन के दौरान कम दर्द होता है। इसलिए कंडोम में चिकनाई लगी होती है, जो पेनीट्रेशन को आसान बनाता है। दर्द महसूस करने के लिए तैयार रहें।

जब आप पहली बार सेक्स कर रहे होते हैं तो आपको कुछ दर्द महसूस होता है। इसलिए आपको उन सेक्शुअल टेक्निक्स के बारे में अच्छी तरह से पता होना चाहिए जिन्हें आप पहली बार सेक्स के दौरान ट्राय कर सकते हैं. इसलिए, सेक्स के दौरान पहली बार होने वाले दर्द को महसूस करने के लिए मानसिक रूप से खुद को तैयार करें. ये दर्द जल्दी ही गायब हो जाएगा और सेक्स सुखद हो जाएगा। हाइमन ब्रेक होने पर ब्लीडिंग हो सकती है। यह पूरी तरह से व्यक्ति पर निर्भर करता है। कुछ महिलाओं को ये महसूस ही नहीं होगा, और वे इतना ब्लीड नहीं करती हैं जितना उन्हें लगता है. इस बात का ध्यान रखें कि हाइमन ब्रेक न होने पर भी थोड़ी ब्लीडिंग हो सकती है. लेकिन इसमें तनाव जैसी कोई बात नहीं है. कभी कभी इस पर ध्यान भी नहीं जाता है।

पहली बार ओर्गैज्म :- पहली बार सेक्स के दौरान आप अपने पार्टनर से अच्छा ओर्गैज्म पाने के लिए उत्सुक हो सकते हैं. लेकिन इसके चांसेस कम ही हैं, यहां तक कि अगर आप ओर्गैज्म तक नहीं पहुंच पाती हैं तो इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपने अभी पहली बार सेक्स किया है और यह एक बड़ा आकर्षण है. एक बार जब आप और आपका साथी एक – दूसरे के साथ अधिक सहज हो जाएंगे और उन चीजों को जान लेंगे, जो आपको ओर्गैज्म के लिए एक-दूसरे को ऑन कर सकती हैं

कुछ दिनों तक लगातार ब्लीडिंग हो सकती है :- यदि पहली बार सेक्स के बाद कुछ दिनों तक आपको लगातार ब्लीडिंग होती है तो, तो घबराएं नहीं. किसी विशेषज्ञ से बात करें और यदि आपको पेशाब करते समय या अपने अंडरवियर में ज्यादा ब्लड दिखाई देता है तो स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जरुर जाएं।