लखनऊ में कोरोना वायरस का बढ़ा खतरा


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
लखनऊ में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा हैं। वही दूसरी ओर सरकारी कार्यालयों तक पहुंचा कोरोना, इन्ही सब परिस्थिति को देखते हुए लखनऊ में सील हुए दफ्तर और 347 संक्रमित – दो की मौत कोरोना वायरस के मामले लखनऊ में द‍िन प्रत‍ि दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। अब लखनऊ में कुल मौतों का आंकड़ा 1199 हो गया है। तीन सप्‍ताह के अंदर कोरोना से होने वाली यह 13वीं मौत है। वही सूत्रों के मुताबिक आरडीएसओ में 50 से अधिक संक्रमित ,

राजधानी स्थित अनुसंधान अभिकल्प एवं मानक संस्थान (आरडीएसओ) के पूरे परिसर में लगभग 50 से अधिक पॉजिटिव मरीज आ गए हैं। इससे परिसर को सील कर दिया गया है। शुक्रवार को कुल 6120 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। साथ ही नरही में डीएम ने लिया जायजा संक्रमितों की संख्या लगातार बढऩे से एक बार फिर नजारा लॉकडाउन की याद दिलाने लगा है। गली-गली बांसों की बेड़ियां जकड़ने लगी हैं। शुक्रवार को नरही में डीएम अभिषेक प्रकाश खुद बैरिकेड‍िंग व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे।

हजरतगंज में मिले सबसे ज्यादा मरीज शुक्रवार को लखनऊ के विभिन्न अस्पतालों से कोरोना के 57 मरीजों को छुट्टी दी गई। इसके अलावा 9821 लोगों के नमूने लिए गए। सक्रिय मरीजों की संख्या 1648 हो गई है। तीन माह में सबसे ज्यादा एक दिन में 42 लोग अस्पताल में भर्ती हुए। हजरतगंज 28, इंदिरानगर में 23, अलीगंज 22, आलमबाग 20 व अन्य जगहों पर इससे कम संख्या में पॉजिटिव मिले।