नेपाल को चीन से मिले और अधिक कोरोना टीके

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कोरोना ने कई देशो कि कमर तोड़ दी हैं। जोकि बढ़ते मरीजों के मद्देनजर एक दूसरे देश से कोरोना टीकाकरण अभियान कि मदद ली जा रही हैं। ऐसे ही नेपाल ने मंगलवार को कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान को और तेज करने के लिए चीन से और अधिक टीके प्राप्त किए हैं। एयरलाइन के प्रबंध निदेशक डिम प्रसाद पौडेल ने कहा कि चीनी वैक्सीन का एक बैच लेकर नेपाल एयरलाइंस का विमान मंगलवार दोपहर बीजिंग से काठमांडू पहुंचा।

जानकारी से पता चल कि काठमांडू स्थित नेपाल-चीन संयुक्त उद्यम, हिमालय एयरलाइंस ने घोषणा की कि वह चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र द्वारा दान किए गए शॉट्स का एक और बैच ला रहा है। नेपाल सरकार ईमानदारी से चीन के जनवादी गणराज्य और चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र की सरकार की सराहना करती है और इस कठिन समय में जीवन रक्षक टीके उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद देती है।

यह दूसरी बार है जब नेपाल को चीनी कोविड -19 वैक्सीन अनुदान में मिली है। हिमालयी देश को मार्च के अंत में चीनी वैक्सीन का एक बैच मिला था। नेपाल के स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय के परिवार कल्याण विभाग के निदेशक ने कहा कि हमारी प्राथमिकता 60-65 आयु वर्ग के उन लोगों को टीका देना है । जो पिछले टीकाकरण अभियान से छूट गए थे। हमारा उद्देश्य अधिकांश जिलों में नए चीनी टीके के साथ टीका करण शुरू करना है। टीकों की कमी के कारण, नेपाल ने अब तक अपने 2 प्रतिशत लोगों को टीके लगाए हैं। मंगलवार तक, नेपाल में कुल 566,587 कोरोनावायरस के मामले और 7,454 मौतें हुई हैं, जिसमें पिछले 24 घंटों में 5,285 नए संक्रमण और 68 मौतें शामिल हैं।