अपने पुरुष पार्टनर को इन रोमेंटिक तरह से लगाए गले

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कभी-कभी बॉडी लैंग्वेज किसी की भी भावनाओं के बारे में बहुत कुछ बता सकती है। साथ ही कभी-कभी अपने प्रिय लोगों के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करना बहुत आसान होता है। कभी – कभी गले लगना अभिवादन की तरह हो सकता है, लेकिन जब आप किसी की बाहों को कसकर पकड़ते हैं और आसानी से जाने नहीं देते हैं, तो यह पूरी तरह से बहुत अलग बात है। आप इसे भी कई प्रकार की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कई अलग-अलग तरीकों से कर सकते हैं। जब कोई लड़का आपको दोनों हाथों से गले लगाता है, तो उस समय वह अपनी कई तरह की भावनाएं प्रकट कर रहा होता है। ऐसे ही आपको यह भी पता होना चाहिए कि पुरुषों को प्यार से कैसे गले लगाना है?

या फिर हो सकता है। कि , विभिन्न कारणों से आपके लिए गले लगाना एक कठिन काम हो सकता है कि आप शर्मीले हों, या आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप उस व्यक्ति को सही संदेश देंगे जिसे आप गले लगाना चाहते हैं। लेकिन यहां आप अपने पार्टनर को सही तरीके से गले लगाने के बारे में कुछ अच्छे टिप्स पा सकते हैं।

1. अपनी बांहों को उसकी गर्दन के चारों ओर रखें :- सामान्य रूप से महिलाएं इसी तरह अपने पार्टनर को गले लगाती हैं, लेकिन आपको उसे करीब से पकड़ना चाहिए और अपनी बाहों को उसके चेहरे के करीब रखना चाहिए। यह बहुत ही रोमांटिक और महसूस करने वाला पल होता हैं। जब दोनों पार्टनर एक दूसरे के बहुत करीब होते हैं। क्योंकि आपका चेहरा उनके काफी करीब होगा। जब ऐसा होता है, तो उसकी आंखों में देखें और मुस्कुराएं, दूर न देखें। हालांकि, यह थोड़ा मुश्किल है, पर अगर आप एक अच्छे रोमेंस का पल चाहते हैं तो यह बहुत अच्छा मौका होता हैं। खासकर अगर आप वास्तव में शर्मीले हैं, लेकिन अगर आप ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं, तो ये आपके पार्टनर को बहुत पसंद आएगा। आप उसके चेहरे पर अपनी हथेली भी रख सकते हैं और उसे काफी किसेस भी दे सकते हैं।

2. अपना सिर उसकी छाती पर टिकाएं और उसे एक हाथ से गले लगाएं :- जब कोई लड़का आपको दोनों हाथों से गले लगाता है, तो आप उसे पीछे से एक हाथ से गले लगा सकते हैं और अपना सिर उनकी छाती पर रख सकते हैं। और यह उसे आप पर ध्यान आकर्षित करेगा। इस तरह से गले लगाना इसलिए खास होता है क्योंकि इससे पता चलता है कि आप दोनों का एक-दूसरे पर कितना भरोसा है। साथ ही, यदि आप उससे काफी छोटे हैं तो यह गले लगाने की आदर्श स्थिति है। आपका सिर सीधे उसकी छाती पर गिरेगा। लेकिन भले ही आप एक ही ऊंचाई के हों, बस अपने सिर को थोड़ा और झुकाएं। इस तरह से गले लगाना बहुत प्यारा है, और यह दर्शाता है कि आपके मन में उसके लिए प्रबल भावनाएं हैं।

3. उसे कस कर पकड़ें और जाने न दें :- यदि आप अपने पार्टनर को इस तरह से पकड़ते हैं, तो आप उसे बेवजह कह देंगे कि आप चाहते हैं कि वह आपके जीवन में लंबे समय तक रहें। यह काफी मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन शरीर की भाषा मजबूत संकेत भेजती है। जिसे दूसरे व्यक्ति द्वारा महसूस किया जा सकता है। अपने पार्टनर को देर तक गले लगाना बहुत रोमांटिक होता हैं। और वह तब ही हो सकता हैं जब आपका पार्टनर भी उसी भावना के साथ आपको अपनी बहो में कस के पकड़े तभी गले लगने का कुछ अलग कि एहसास होता हैं। पार्टनर एक-दूसरे को पकड़ते हैं और बिना शब्दों के एक-दूसरे को पूरी तरह समझते हैं।

4. धीरे से उसकी पीठ पर हाथ फेरें :- इस तरह से गले लगाना थोड़ा अधिक कामुक होता है। इसे धीरे-धीरे करें, उसकी पीठ को अपनी हथेलियों से थोड़ा प्यार से सहलाए , और उसकी आंखों में देखें। आपको उसे वास्तव में कसकर पकड़ने की ज़रूरत नहीं है, बस अपनी बाहों को उसकी पीठ पर रखें। यदि आप उसे दिखाना चाहते हैं कि आप मानसिक और शारीरिक रूप से उसके प्रति आकर्षित हैं। और उसे अच्छा व रोमेंटिक महसूस कराने के लिए ऐसा करें। अपने प्रियजन को समय-समय पर गले लगाना वास्तव में अच्छा है, बस उन्हें यह याद दिलाने के लिए कि उनके बहुत करीब व कुछ ज्यादा खास हैं।

5. उसे पीछे से गले लगाए :- अगर आप उसे एक अच्छा रोमेंटिक सरप्राइज देना चाहते हैं तो उसे पीछे से गले लगा लें। यह वास्तव में रोमांटिक है, और इसका उपयोग विभिन्न प्रकार की स्थितियों में किया जा सकता है। जैसे…आप कूदकर और अचानक उसे कसकर गले लगाकर, उसे चंचल बना सकते हैं, जब किसी को इसकी उम्मीद न हो तो स्नेह दिखाना अद्भुत होता है। अप्रत्याशित चीजें सबसे अच्छी हैं। यदि आप अपने साथी से बहुत छोटे हैं, तो यह और भी प्यारा होगा। अपने साथी को पीछे से रोमांटिक रूप से गले लगाने के लिए सही समय चुनें।