जिम करने से आपकी ‘सेक्स लाइफ पर’ पड़ेंगे कुछ असर

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज के समय में लोग अपनी बॉडी को शेप देने के लिए जिम जाया करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि जिम जाने से न सिर्फ फिट रहते हैं. बल्कि इससे सेक्स लाइफ भी बहुत बेहतर बनती है। अगर बेड पर अच्छा प्रदर्शन करना है तो भी जिम जाना चाहिए। इसलिए सेक्स लाइफ को हेल्दी रखने के लिए जिम जाना बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। बहुत से लोगों को ये नहीं पता होता कि जिम जाने से उनकी सेक्स लाइफ बेहतर बन सकती है। उन्हें लगता है कि सिर्फ फिट रहने के लिए ही लोग जिम जाते हैं। जिम जाने से आपकी सेक्स लाइफ कैसे बेहतर बन सकती है…

*  एनर्जी बढ़ती है :- सेक्स लाइफ को रोमांचक बनाने के लिए पुरुषों में अधिक एनर्जी होनी चाहिए। सेक्स करते हुए पुरुषों को ज्यादा मेहनत करनी होती है। जिसके लिए एनर्जी की बहुत आवश्यकता होती है। जिस पुरुष में एनर्जी नहीं होती तो वह सेक्स करते हुए जल्दी ही थक सकता है। आपके पार्टनर को भी ये पसंद नहीं आएगा। आपका पार्टनर भी चाहता है . सेक्स करते हुए उसके पार्टनर की एनर्जी दोगुनी हो जाए। अगर बॉडी एनर्जी बढ़ानी है तो आपको जिम जरूर जाना चाहिए। वहां आप कार्डियो एक्सरसाइज करेंगे तो इससे आपका एनर्जी लेवल बढ़ता है।

*  टेस्टोस्टेरोन लेवल बढ़ता है :- अगर नियमित रूप से जिम जाते हैं तो इसके कई फायदे हैं। इन्हीं फायदों में से एक फायदा ये भी है कि जिम जाने से टेस्टोस्टेरोन लेवल बढ़ता है। यौन संबंध बनाते हुए आपका टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। अगर नियमित एक्सरसाइज करते हैं तो इससे आपका टेस्टोस्टेरोन लेवल बढ़ेगा और आप एक बेहतर सेक्स का मजा उठा पाएंगे। इस हार्मोन से आपकी सेक्स की इच्छा बढ़ती है।

एक स्टडी के मुताबिक, जब जिम करते हैं तो पसीना अधिक आता है। और इसी कारण हमारा टेस्टोस्टेरोन लेवल भी बढ़ता है। इसलिए अगर आप एक्सरसाइज नहीं करते हैं तो आपको अब एक्सरसाइज करना शुरू कर देना चाहिए। अगर आप योग भी करते हैं तो इससे भी आपकी ब्रीदिंग कंट्रोल रहती है। अगर आप अपनी ब्रीदिंग पर नियंत्रण पा सकते हैं तो आप अपने सेक्स करने की क्षमता को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं। आप देर तक सेक्स कर सकते हैं। इससे आपको और आपके पार्टनर को एक अच्छा प्लेजर भी मिलेगा।

*  स्ट्रेस दूर रहता है :- अगर आप नियमित रूप से जिम जाते हैं तो इससे स्ट्रेस आपसे दूर रहता है। बहुत खुश भी रहते हैं। इससे आप सेक्स भी अच्छा करते हैं। अगर आप स्ट्रेस में रहेंगे तो आप बेहतर सेक्स नहीं कर पाएंगे। सेक्स की इच्छा भी बहुत कम रहती है। लेकिन अगर आप स्ट्रेस फ्री रहते हैं तो इससे आपकी सेक्स लाइफ बेहतर बनी रहती है।

आज के समय में लोग अपनी लाइफस्टाइल की वजह से काफी ज्यादा स्ट्रेस में रहते हैं, जिसका असर उनकी सेक्स लाइफ पर भी पड़ता है। यही कारण है .की सेक्स नहीं कर पाते नहीं कर पाते। सेक्स करने के लिए आपको शारीरिक और मानसिक दोनों ही रूप से बेहतर होना जरूरी है। अगर आप नियमित रूप से जिम करते हैं। तो आप शारीरिक और मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहते हैं।

* ऑर्गेज्म को बनाता है बेहतर :- जिन महिलाओ को सेक्स की इच्छा कम हो रही होती है, ऐसी महिलाओं को नियमित एक्सरसाइज करनी चाहिए। इससे उनकी सेक्स की इच्छा बढ़ती है, साथ ही महिलाएं जल्दी ही उत्तेजित होने लगती हैं। इससे वह ऑर्गेज्म का मजा भी दोगुना ले सकती हैं।