योगी कैबिनेट की बैठक संपन्न 8 प्रस्तावों पर लगी मुहर

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
1- अयोध्या के लिए योगी ने खोला खजाना
2- मंत्रियों को” संपर्क और संवाद” का दिया मंत्र

लखनऊ :  कोरोना के कहर से निकलने के बाद आज कई महीनों उपरांत मुख्यमंत्री की कैबिनेट मीटिंग लोक भवन में संपन्न हुई । इस महत्वपूर्ण बैठक में 8 प्रस्तावों में सीएम की अंतिम मुहर लग गई । आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर इस बैठक में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा भी की गई। कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रदेश कैबिनेट की आज पहली बैठक लोक भवन में आहूत की गई थी । इस बैठक में एक लंबे अंतराल के बाद सभी कैबिनेट मंत्री राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्री शामिल हुए। इस बैठक में कुल 8 प्रस्तावों पर अंतिम मुहर लगाई गई जिसमें अयोध्या के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दरियादिली दिखाते हुए  400 करोड़ रुपयों की लागत से एक अंतरराष्ट्रीय बस स्टेशन बनाने को मंजूरी दे दी है। इस बस स्टेशन के लिए संस्कृति विभाग अपनी 9 एकड़ जमीन परिवहन विभाग को मुहैया कराएगा। इस अंतरराष्ट्रीय बस स्टेशन के बनने के बाद अयोध्या में विश्व स्तरीय का यातायात की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

इसके अलावा राज्य के अलग-अलग शहरों के फ्लाईओवर निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है । राजधानी लखनऊ के लिए हैदर कैनाल पर 120 एमएलडी का एक एसटीपी बनेगा। जिसमें लगभग 298 करोड रुपए का खर्च आने की अनुमान है इसमें 88.53 करोड़ केंद्र, 125 करोड़ राज्य सरकार और शेष बची राशि नगर निगम उपलब्ध कराएगा। इस एसटीपी के बन जाने के बाद गोमती की सफाई में बड़ी मदद मिलेगी ।

कैबिनेट बैठक में विकास कार्यों के अलावा आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर भी व्यापक चर्चा हुई। जिसमें मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को आम जनमानस से जुड़ने के लिए संपर्क और संवाद कार्यक्रम चलाने की सलाह दी और अधिक से अधिक जनसंपर्क बढ़ाने पर काम करने को मुख्य आवश्यकता बताया। उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री ब्लॉक स्तर पर अपने प्रवास कार्यक्रमों को गति दें साथ ही इसी दौरान विकास कार्यों का निरीक्षण भी करते रहें। ताकि जनता तक उनका हक पहुंचाया जा सके। बैठक के उपरांत मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत अध्यक्षों के चुनावों को लेकर वार्ता हो चुकी है सरकार जल्दी ही चुनावों की घोषणा करेगी।