पॉर्न देखने वाले अपने रिश्ते में अलग तरह का व्यवहार क्यों करते हैं?

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
(Porn) देखने की आदत रिश्तों को कैसे प्रभावित करती है, इस बारे में बहुत कुछ कहा और लिखा गया है। कि पोर्न देखने से लोगों को मूड बनाने में मदद मिलती है और जब बेडरूम में चीजें नीरस हो जाती हैं, तो उन्हें नए विचार मिलते हैं। हालांकि, कुछ ऐसे भी लोग हैं जो मानते हैं कि पोर्न देखने वाले कपल्स की उनके रियल लाइफ के सेक्स एक्सपीरिएंस में इंटरेस्ट कम हो जाता है। तो पोर्न आपके रिश्ते के लिए अच्छा है या बुरा, आइए जानते हैं कुछ तथ्यों से ….

जो कपल्स एक साथ पोर्न देखते हैं, वे हमेशा खुशी से रहते हैं!:– एक सर्वेक्षण के अनुसार, जो कपल्स एक साथ पोर्न देखते हैं, उनकी सेक्सुअल लाइफ ज्यादा संतोषजनक होती है और वे अपने रिश्ते में अधिक अच्छे से रहते हैं। पोर्न महिलाओ कि सेक्सुअल जरूरतों को समझने में मदद की और उन्हें अपने पार्टनर के साथ अपनी इच्छाओं के बारे में बात करने की हिम्मत दी।

पोर्न देखने वाली महिलाएं काफी अपेक्षा रखती हैं :- पोर्न देखने वाली महिलाओं को सेक्स के दौरान अपने पार्टनर से ज्यादा उम्मीदें होती हैं। शोधकर्ताओं के अनुसार, जो महिलाएं पोर्न देखती हैं, वे अपने पार्टनर की तुलना पोर्न स्टार से कर सकती हैं, जिससे उनकी अपेक्षा का स्तर बढ़ जाता है। पोर्न देखने वाले पुरुष अपने रिश्तों से कम संतुष्ट होते हैं दूसरों की तुलना में अधिक पोर्न देखते हैं, उनका यौन जीवन संतोषजनक नहीं होता है। उन्हें अपने पार्टनर के साथ सेक्सुअल और रोमांटिक अटैचमेंट होने में परेशानी होती है और वे अपने रिश्तों से कम संतुष्ट होते हैं।

पोर्न देखने वाले लोगों के धोखा देने की संभावना सबसे ज्यादा होती है :-पोर्न देखने वाले लोगों के धोखा देने की संभावना उन लोगों की तुलना में अधिक होती है, जो पोर्न बिल्कुल नहीं देखते हैं। हालांकि, यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि केवल पोर्न देखने की उनकी आदत की आवृत्ति के आधार पर कोई साथी धोखा देगा या नहीं।