सुहागरात को यादगार बनाने के लिए आजमाएं ये 5 टिप्स


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
फर्स्ट नाइट, यानी शादी के बाद की पहली रात, जिसे आम तौर पर सुहागरात के नाम से जाना जाता है। नवविवाहित कपल्स के मन में अपनी पहली रात को लेकर काफी इच्छाएं और सपने होते हैं। लेकिन जैसा कि आमतौर पर लोग फर्स्ट नाइट को सिर्फ फिजिकल रिलेशन से जोड़कर देखते हैं, अगर आप भी ऐसा सोचते हैं, तो फिर थोड़ा अलर्ट हो जाएं, क्योंकि हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में आपको कम-से-कम फर्स्ट नाइट पर तो बिल्कुल भी नहीं सोचना चाहिए।

पहली रात एक – दूसरे को अच्छी-तरह से समझने में बिताएं :- शादी के बाद की पहली रात एक आइसब्रेकर की तरह होती है यानी यह वह रात होती है जब नवविवाहित कपल्स एक-दूसरे को अच्छी-तरह से जान और पहचान सकें। इसलिए इस रात में एक-दूसरे की पसंद और आदतों के बारे में जानने की कोशिश करें। एक-दूसरे के साथ दोस्ताना भरे कुछ अंतरंग पल बिताएं। जरूरी नहीं कि आप सेक्स को लेकर बातें करें। सेक्स के अलावा अन्य बहुत सारे टॉपिक्स होते हैं बात करने के लिए, उन पर बात करें। पति पत्नी के रिश्ते में सेक्स आपसी सहमति से होना चाहिए। इसलिए अपनी सुहागरात को एक-दूसरे को समझने में बिताएं।

फिजिकल रिलेशन बनाने की कोशिश न करें :- शादी के बाद की फर्स्ट नाईट को बहुत से कपल्स में फिजिकल रिलेशन बनाने का ऐसा कोई ख्याल दिमाग में चल रहा होता हैं, जोकि नहीं चलाना चाहिए। क्योंकि शादी और उसके बाद की अन्य रस्मों-रिवाजों के चलते नवविवाहित कपल्स काफी बिज़ी रहते हैं और वे शारीरिक और मानसिक रूप से भी थक जाते हैं। ऐसे में किसी भी तरह के फिजिकल रिलेशन की कोशिश करना सही नहीं है। सेक्स करने के लिए सारी जिंदगी पड़ी है। सुहागरात को दोस्ताना माहौल में हल्की-फुल्की बातों में एक दूसरे के साथ बिताएं।

पुरुष पार्टनर द्वारा पहल करने की शुरुआत :- आम धारणा होती है। कि, किसी भी चीज की शुरुआत पहले पुरुष को करनी चाहिए। फिर चाहे वह बातचीत शुरू करने की पहल हो या फिर सेक्स को लेकर ही क्यों न हो। लेकिन यह भी तो हो सकता है कि पुरुष पार्टनर यह उम्मीद कर रहा हो कि उसकी पार्टनर शुरुआत करे। इसलिए ओपन माइंडेड रहें और खुलकर बात करें। क्योंकि अब आगे की जिंदगी आप दोनों को ही साथ बितानी है।

किसी भी प्रकार का कोई दिखावा न करें :- यह आपके जीवन के एक नए सफर की शुरुआत है, इसलिए किसी भी तरह का दिखावा, चाहे वह आपके इमोशन्स का हो या ईगो का, बिल्कुल भी न करें। कंफर्टेबल रहें, दोस्ताना रहें, रोमांटिक रहें और चाहे तो एक-दूसरे से अपनी सेक्सुअल पसंद-नापसंद को लेकर बात कर सकते हैं।

सेक्स करने के लिए एक-दूसरे की पसंद को तरजीह दें :- नए मैरिड कपल्स को एक-दूसरे की पसंद – नापसंद को समझना चाहिए और यह देखना चाहिए कि वे किस चीज को ज्यादा तरजीह देते हैं। एक-दूसरे को समझने के लिए वक्त लें और किसी भी चीज़ के लिए जल्दबाज़ी न करें। सेक्स के दौरान यह नोट करने की कोशिश करें कि कब और किस अवस्था में आपका पार्टनर टर्न-ऑन होता है। और तब ऑर्गेज्म के पॉइंट तक पहुंचें।ऑर्गेंज्म पाने का दिखावा करने की कोशिश कतई न करें।