जॉब करने वाले कपल्स ‘कुछ इस तरह रखें बरकरार’ अपनी ‘सेक्स लाइफ’ 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज के समय में ज्यादातर कपल्स वर्किंग हैं। करियर बनाने, सुख-सुविधा पूर्ण लाइफस्टाइल की जरूरतों को पूरा करने के लिए ज़्यादा पैसे कमाने की इच्छा ने सभी लोगों को काम में इतना बिजी कर दिया है कि पर्सनल लाइफ के लिए भी उनके पास समय नहीं रहता। ऐसे में उनकी सेक्स लाइफ़ भी बहुत बोरिंग हो जाती हैं। लंबे वर्किंग आवर का सेक्स लाइफ़ पर अच्छा असर नहीं पड़ता हैं। तो जॉब वर्किंग को अपनी सेक्स लाइफ में कैसे मैनेज करना हैं तो पढ़िए इस आर्टिकल को …

काम के ज्यादा घंटों की वजह से सेक्सुअल लाइफ में होने वाले नुकसान…
लंबे वर्किंग आवर की वजह से दाम्पत्य जीवन के अंतरंग पलों पर हावी होता काम कपल्स की सेक्स लाइफ़ को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। ज़्यादा देर तक काम करने का न स़िर्फ सेहत, बल्कि सेक्स लाइफ़ पर भी नकारात्मक असर हो रहा है। जानिए, इससे होनेवाले हानिकारक नुकसान के बारे में…

:-  सेक्स के लिए समय की कमी।
:-  थकान के कारण सेक्स में रुचि न लेना।
:-  कामेच्छा में कमी के कारण पार्टनर से दूरियां बढ़ाना।
:-  तनाव की वजह से पार्टनर को संतुष्ट न कर पाना।
:-  सेक्स के दौरान नए एक्सपेरिमेंट न करना।
:-  सेक्स में एक्सपेरिमेंट करना है बहुत जरूरी

आमतौर पर ज्यादातर बिज़ी कपल्स एक ही सेक्सुअल पैटर्न को आजमाते रहते हैं। जबकि सच्चाई यह है कि डेली रूटीन लाइफ की तरह सेक्स में भी एक ही तरीके का पोज आजमाने से वह भी कुछ समय बाद बोरिंग और नीरस बन जाता है। इसलिए रिश्तों में नई ताज़गी और ऊर्जा लाने के लिए समय समय पर सेक्सुअल एक्सपेरिमेंट्स करते रहें। इससे आप दोनों का रिश्ता भी मजबूत होगा और मैरिड लाइफ भी सुखमय रहेगी।

एक दूसरे को थोड़ी अटेंशन दें…
रिश्तों की गरमाहट बरक़रार रखने के लिए अपने पार्टनर का ध्यान रखना यानी उन्हें यह एहसास दिलाना भी बहुत ज़रूरी होता है कि आपको उनकी कितनी परवाह है। पार्टनर के प्रति अटेंशन सेक्स लाइफ़ की कमी पूरी करने के लिए ज़रूरी है। ज्यादा नहीं तो कभी उनके लिए ऑफिस से लौटते समय उनका कोई फेवरेट कुकीज, चॉकलेट, केक, मफिन्स, पिज्जा या समोसा ही ले आएं, तो कभी उनकी फेवरेट मैगज़ीन का कोई नया इश्यू ले आएं, फिर देखिए आपकी वह रात कितनी स्पेशल बनेगी आप दोनों के लिए।

सेक्स के लम्हों को बनाएं स्पेशल…
डेली तो वर्क प्रेशर की वजह से आपके पास प्यार के लिए समय नहीं होता, लेकिन जब भी वक़्त मिले, तो उन लम्हों को स्पेशल बनाने की कोशिश करें। पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर करें, उन्हें रोमांटिक मैसेज़ करें, प्यार भरी बातों से उन्हें रिझाएं या सेक्सी लॉन्जरी पहनकर उनकी कामेच्छा जगाने की कोशिश करें। सेक्स लाइफ़ को हॉट- शॉट बनाने के लिए साथ में शॉवर का मज़ा लेना भी एक बेहतरीन तरीका है।

पूरे हफ़्ते काम के बिज़ी शेड्यूल की वजह से अगर आपको प्यार के उन ख़ास पलों का आनंद उठाने का वक़्त नहीं मिला तो क्या हुआ? आपका प्यार भरा स्पर्श और साथ ही उनके लिए काफ़ी होगा। पार्टनर के साथ अपने दिल की बात शेयर करें, इससे आप दोनों की नजदीकियां बढ़ेगी। इसलिए भले ही रोजाना आपको सेक्स के लिए समय न मिलता हो, लेकिन पार्टनर से बात करने के लिए समय निकालना बहुत जरूरी है।

 

छुट्टी के दिन भूल जाएं ऑफ़िस का काम…
अगर आप अपने रिश्ते की मिठास को बरक़रार रखना चाहते हैं, तो वीकेंड और छुट्टियों के दिन पार्टनर को प्राथमिकता दें यानी उनका ख़्याल रखें, उनकी पसंद का काम करें, उनके साथ ज़्यादा-से-ज़्यादा वक़्त बिताएं। उस एक दिन सब कुछ भूलकर बस एक-दूसरे के बारे में ही सोचें। इससे न स़िर्फ पूरे हफ़्ते की थकान और तनाव दूर होगी, बल्कि आपके रिश्ते की डोर भी मज़बूत होगी। छुट्टी के दिन ग़लती से भी ऑफ़िस के काम को घर लेकर न लाएं। ज्यादा डिस्टर्बेंस से बचने के लिए अपना मोबाइल स्विच ऑफ़ रखना भी एक अच्छा तरीका है।