“मुक्ति फाउंडेशन” के तत्वाधान मे कल हर्षोल्लास के साथ मनाया गया “स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम”

पत्रकार सौरभ सैनी
रीडर टाइम्स न्यूज़
मुक्ति फाउंडेशन के तत्वाधान मे कल स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम “WAKE UP INDIA ” अत्यंत हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ राधा सिंह के स्वागत गीत से हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप सेवानिवृत्त न्यायाधीश, भारत सरकार एस. सी. वर्मा जी उपस्थित रहे। शालिनी गौतम ने अपनी प्रस्तुति से समस्त जनमानस को भावविभोर कर दिया। मिशन ध्रुव के छात्र एवं छात्राओं ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। छात्रों के प्रदर्शन से दर्शकों में काफी उत्साह देखने को मिला। कार्यक्रम का संचालन संस्था की सचिव रीता सिंह द्वारा किया गया।

मिशन ध्रुव की ब्रांड एंबेसडर मृगा सती ने पारंपरिक कथक नृत्य प्रस्तुत कर भारतीय संस्कृति की जीवितता का प्रमाण दिया। राष्ट्रप्रेम की भावना से ओतप्रोत स्वतंत्रता के इस महापर्व पर राष्ट्रीयता की जो छाप मिशन ध्रुव के विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से छोड़ी है वह निसंदेह हम सबके लिए एक प्रेरणा का स्रोत है। प्रोग्राम डायरेक्टर, गोमतीनगर भारती द्विवेदी जी की प्रस्तुति से समस्त दर्शक गण भावविभोर हो गए।

कार्यक्रम में गोमती नगर से असिस्टेंट प्रोग्राम डायरेक्टर सविता शुक्ला तथा सुनीता पांडे अपनी पूरी टीम के साथ उपस्थित रहीं। खरगापुर क्षेत्र की टीम से बीना सिंह, कुसुम वर्मा, शालिनी श्रीवास्तव अपनी पूरी क्षेत्रीय टीम के साथ कार्यक्रम में उपस्थित रहीं। लक्ष्मी चमोली द्वारा निर्देशित नृत्य ने एक रोमांच का अनुभव दिया। मिशन शक्ति की पूरी टीम ने कार्यक्रम के दौरान अपने कार्यकलापों की रूपरेखा प्रस्तुत की तथा विभा तिवारी एवं शल्विका शुक्ला ने मिशन शक्ति के प्रति अपने संकल्पों को दोहराया। अदनान द्वारा मिष्ठान वितरण किया गया तथा विभा तिवारी द्वारा मिशन ध्रुव के छात्रों के लिए स्टेशनरी का वितरण किया गया। लखीमपुर से नीरज शर्मा भी अपनी टीम के साथ कार्यक्रम में उपस्थित रहीं। मड़ियांव क्षेत्र की टीम से प्रमिला सिंह, सिद्धेश्वरी सिंह, राजेश सिंह उपस्थित रहीं।

कार्यक्रम में के. बी. सिंह जी, अंकित पांडेय, मनोज सिंह, ममता देवी, उमा सिंह, कल्पना एवं दिवाकर श्रीवास्तव, ओम प्रकाश वर्मा, देवेंद्र यादव, रवींद्र सिंह तथा मीडियाकर्मियों सहित क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी सहभागिता दी। कार्यक्रम का समापन रागिनी श्रीवास्तव के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।